काजी परिवार के गढ़ में AIMIM चीफ:ओवैसी सहारनपुर में बोले-

भाजपा-कांग्रेस के अलावा किसी भी पार्टी से गठबंधन को तैयार

सहारनपुर के जनता रोड स्थित ग्राम खुर्द में आयोजित जनसभा में AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी रविवार को सहारनपुर दौरे पर रहे। यहां जनता रोड स्थित ग्राम खुर्द में आयोजित जनसभा में भाजपा, कांग्रेस और सपा-बसपा पर जमकर बरसे। ओवैसी ने कहा कि मैं किसी मजहब के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मुसलमानों को अपनी सियासी नेतृत्व तैयार करना होगा। जिसके पास ताकत होती है उसे ही सुना जाता है। वही अपने हक और हुकूक को हासिल करता है। भाजपा-कांग्रेस के अलावा वो किसी भी पार्टी से गठबंधन को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि सपा, कांग्रेस और बसपा सभी ने मुसलमानों के वोटों का इस्तेमाल किया है। यही वह सरजमीन है, जिसने इल्म की शमा को रोशन किया। आज वह यहां इसलिए आए हैं, ताकि मुसलमानों का नेतृत्व तैयार कर सकें। उन्होंने कहा कि इसमें आप सभी की दुआओं की जरूरत है। यदि कोई हमसे नफरत करता है, तो उनसे भी हम यही अपील करते हैं। वह मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद करें और साथ आएं।

जब तक अपने नेता नहीं बनाओगे आंख में आंसू आते रहेंगे
ओवैसी ने कहा कि जब तक मुसलमान अपने वोटों से अपने नेताओं को नहीं बनाएंगे, तब तक उनकी आंखों में आंसू आते रहेंगे। सियासी पार्टियों से अपने हक ही मांगते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सभी ने अपने-अपने नेता बनाए मगर मुसलमानों के पास आज भी लीडरशिप नहीं है। उन्होंने कहा कि सपा- बसपा यह कहते हैं कि AIMIM को वोट दिया तो भाजपा जीत जाएगी। मगर हम पूछते हैं कि 2014 -17 या 19 में जब मजलिस चुनाव नहीं लड़ी तो भाजपा की सरकार कैसे बन गई।

सपा के मंच पर नहीं दरी के ऊपर बैठे थे मुसलमान
AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम मतों को अपने पाले में लाने के लिए सपा समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हाल ही में सहारनपुर जिले में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की भी सभाएं हुई हैं। सपा के मंच पर मुसलमान नहीं बैठे थे, जो मुसलमान अपने नेता से मिलने गए थे, वह एक बाग में दरी के ऊपर बैठे थे।

ओवैसी ने साफ कह दिया है कि भाजपा-कांग्रेस के अलावा वो किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार हैं।

बाबा का नाम बदलने में विश्वास
ओवैसी सपा, बसपा, कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने भाजपा को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां यूपी में राज कर चुकी हैं और कुछ राज कर रही हैं, लेकिन मुसलमानों के लिए किसी ने भी काम नहीं किया। बस मुसलमानों का इस्तेमाल सत्ता हासिल करने के लिए किया है। उन्होंने यूपी में लखीमपुर खीरी पर भाजपा को घेरने का काम किया।

कुछ लोग मुझे पसंद नहीं करते
ओवैसी ने कहा कि राजनीति में कुछ लोग मुझे पसंद नहीं करते हैं, जिसकी मैं कभी परवाह नहीं करता हूं। मैं बस अपनी कौम और समाज के लिए काम करता हूं और करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में मुसलमानों का बड़ा रोल रहा है। सहारनपुर इसका गवाह है, लेकिन चंद लोगों की वजह से मुसलमान कौम बदनाम हो रही है। जिसकी वह निंदा करते हैं, लेकिन ज्यादातर मुसलमानों को झूठे केसों में फंसाया जाता है।

ओवैसी की मुस्लिमों में अच्छी पकड़
हैदराबाद में मुस्लिमों की आबादी अच्छी होने कारण ही ओवैसी की मुस्लिमों में अच्छी पकड़ है। चुनाव कोई भी हो, ओवैसी की AIMIM पार्टी मुस्लिम वोटों के माध्यम से सत्ता काबिज होने वाली पार्टी पर चोट करती आई है। लेकिन, यूपी में मुस्लिम नेताओं के बड़े चेहरे अपने में एक वजूद रखते हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी की भी मुस्लिम वोटरों में अच्छी पकड़ हैं। सहारनपुर में ही नहीं पश्चिमी यूपी में काजी परिवार करीब तीन दशक से मुस्लिम वोटरों में अच्छी पकड़ रखता आया है, लेकिन काजी रशीद मसूद की मौत के बाद उनके भतीजे और कांग्रेस नेता इमरान मसूद का मुस्लिम वोटरों पर काफी असर है। ऐसे में इमरान के गढ़ में मुस्लिम वोटरों को तोड़ पाना काफी कठिन है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button