ओवैसी हमला का खुलासा,सीमा पर BSF ने मार गिराये 3 पाकिस्‍तानी से लेकर कोरोना तक, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली. एआईएमआईएम (AIMIM) सुप्रीमो और हैदरावाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर हमला करने वाले आरोपियों ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक ओवैसी पर हमला करने वाले जिन दो शख्स को पकड़ा गया है उन्होंने कहा कि इससे पहले भी वे उनपर तीन बार हमला करने का प्रयास कर चुके हैं लेकिन तीनों बार भारी भीड़ के कारण हमले को अंजाम नहीं दिया जा सका. आरोपी ने पुलिस के सामने अपने बयान में यह बात कही है. ओवैसी की कार पर गुरुवार को उस वक्त हमला हुआ था जब वे मेरठ से दिल्ली आ रहे थे. हमले के बाद पुलिस ने सचिन शर्मा और शुभम को गिरफ्तार किया है.

आरोपी ने कहा है कि जब वे ओवैसी की कार पर हमले करने गए थे, तब ओवैसी ने उसे गोली चलाते हुए देख लिया था और नीचे की ओर बैठ गए थे. इसलिए उसने कार के निचले हिस्से में गोली चलाई ताकि ओवैसी को गोली लगे. एफआईआर के मुताबिक शुरू में आरोपी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे थे लेकिन जब जांचकर्ताओं ने उन दोनों को बताया कि हमले की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद कर लिया गया है, तब सचिन ने माफी मांगी और पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया.

1-J&K: सीमा पर BSF ने मार गिराये 3 पाकिस्‍तानी घुसपैठिये, 36 किलो ड्रग्‍स बरामद

श्रीनगर. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान (Pakistan) की ओर से की जा रही घुसपैठ को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने विफल कर दिया है. जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से 3 घुसपैठिये शनिवार रात को भारतीय सीमा में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे. इस बीच वहां तैनात बीएसएफ के जवानों ने तीनों को ढेर कर दिया. इसके बाद इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बीएसएफ ने इनके पास से 36 किलो ड्रग्‍स बरामद किया है.

वहीं शनिवार को जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने रात में शहर के जकुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया था कि जब सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और मौके से उनके शव बरामद किये गए.

2-कांग्रेस विधायक कनीज़ फातिमा ने उडुपी में किया विरोध प्रदर्शन, कहा- ये लड़कियों पर अत्याचार

उडुपी. कर्नाटक में हिजाब (Karnataka Hijab Controversy) को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को कांग्रेस विधायक कनीज़ फातिमा ने उडुपी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उनके साथ सैकड़ों की संख्या में छात्रा थी. उन्होंने कहा कि परीक्षा से दो महीने पहले छात्राओं को स्कूल जाने से रोकना लड़कियों के खिलाफ अत्याचार है. बता दें कि पिछले महीने कर्नाटक के उडुपी जिले में एक कॉलेज में हिजाब पहनने के लिए 6 छात्राओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

कनीज़ फातिमा ने कहा कि वे लोग अपने हिजाब का रंग बदलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘हम हिजाब के रंग में बदलाव के लिए तैयार हैं ताकि इसे यूनीफॉर्म के साथ मैच कर सके. लेकिन हम इसे छोड़ नहीं सकते. मैं विधानसभा में भी हिजाब पहनती हूं. अगर उनमें हिम्मत है तो वे मुझे रोक कर दिखाए. हम सीएम को ज्ञापन देंगे और बाद में उडुपी में विरोध करेंगे.’

3-शौच के लिए निकली दलित युवती की गैंगरेप के बाद हत्या, खेत में छुपे 2 आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले (Gonda News) में स्थित नवाबगंज थाना क्षेत्र में एक दलित युवती से गैंगरेप और हत्या (Gangrape and murder) के दोनों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह लड़की घर से शौच के लिए निकली थी. उसके बाद खेत में उसका शव मिला. उसके गाल, गले और शरीर पर मिले चोट के निशान उसके साथ हुई दरिंदगी बयान कर रहे थे.

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी ने घटना का जायजा लिया और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा कर जांच शुरू कर दी. वहीं एसपी ने तुरंत टीमें गठित कर संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए टीमें रवाना कर दी. पुलिस की सक्रियता, एसओजी और सर्विलांस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 12 घंटे के अंदर मुठभेड़ के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि घटना के बाद मुख्य आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. बरेली के नवाबगंज पुलिस और एसओजी की सर्विलांस टीम के सहयोग से उमरिया गांव के पास गन्ने के एक खेत में छिपे आरोपियों की पुलिस टीम ने घेराबंदी कर ली. खुद को घिरा देखकर आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

4-क्या अब मिलेगी ठंड से राहत, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

पिछले दो दिनों से दिल्ली और आसपास के इलाके में कहीं धूप तो कहीं छांव की स्थिति बनी हुई है. तापमान में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले तीन-चार दिनों मौसम की कमोबेश यही स्थिति बनी रहेगी. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department Forecast) के मुताबिक अगले तीन दिनों तक उत्तर पश्चिम और उत्तर पूर्व भारत के मैदानी इलाकों में कोहरे और घना कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. जबकि अगले दो दिनों तक ठंड से भी राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. यही नहीं दो दिनों के बाद बारिश की भी संभावना है.
मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में आमूलचूल बदलाव आया है. इस कारण हिमालयी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है और अगले दो दिनों तक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होती रहेगी. हालांकि इसके बाद मौसम में सुधार का अनुमान व्यक्त किया गया है.

5-सुधर रहे हैं कोरोना के हालात, चुनाव आयोग आज प्रचार में और छूट कर सकता है ऐलान

कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण के चलते इस बार विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में बड़े स्तर पर प्रचार नहीं किए जा रहे हैं. चुनाव आयोग (EC) ने बड़ी रैलियों और रोड शो पर पाबंदिया लगा रखी है. लेकिन अब खबर है कि अब आयोग चुनाव प्रचार को लेकर लगी पांबदियों में ढील दे सकता है. वजह है देश में कोरोना के संक्रमण में तेजी से आ रही कमी और वैक्सीन के मोर्चे पर बेहतर हालात… कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग आज चुनाव प्रचार में कुछ ढील देने का ऐलान कर सकता है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के पहले फेज यानी 10 फरवरी से पहले पार्टियों को बड़े स्तर पर प्रचार का मौका मिल सकता है. फिलहाल प्रचार के दौरान 1000 से ज्यादा लोगों को एक साथ आने की इजाजत नहीं है. लेकिन कहा जा रहा है कि आयोग फिजिकल रैली के दौरान खुले मैदान में क्षमता के हिसाब से कुछ ज्यादा लोगों को आने की इजाजत दे सकता है. अधिकारियों के मुताबिक किसी मैदान पर क्षमता के मुताबिक 30 से 50 परसेंट लोगों को जमा करने की छूट दी जा सकती है.

6-भगवंत मान की कांग्रेस को चुनौती, कहा-10 सीएम कैंडिडेट घोषित कर ले लेकिन...

कांग्रेस के अंदर सीएम कैंडिडेट को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से सीएम प्रत्याशी भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा है कि कांग्रेस (Congress) चाहे 10 सीएम कैंडिडेट की घोषणा कर दे लेकिन वह पंजाब (Punjab)  में सरकार नहीं बना सकती. भगवंत मान ने चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर राज्य में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है. भगवंत मान ने बरनाला में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि इस बार राज्य में आप की एकतरफफा जीत होगी. ‘आप’ के सीएम फेस भगवंत मान धुरी विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. वे दो बार से संगरूर के सांसद हैं.

आप के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान शनिवार को डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि इस बार पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को पता है कि आप पंजाब में क्या काम करने वाली है. भगवंत मान ने कहा, लोगों ने दिल्ली में हमारी सरकार के काम को देखा है, इसलिए उनके मन में किसी तरह का संशय नहीं है. पंजाब में आप की सरकार बनेगी तो दिल्ली की तर्ज पर ही पंजाब में काम होगा.

7-अमित शाह आज जारी करेंगे BJP का ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’, सीएम योगी समेत ये दिग्‍गज रहेंगे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Elections) के लिए ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ (चुनावी घोषणा पत्र) आज यानी रविवार को जारी किया जाएगा. यह संकल्प पत्र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) जारी करेंगे. भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने शनिवार को यह जानकारी दी है. उन्‍होंने बताया कि भाजपा प्रदेश मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में शाह संकल्प पत्र जारी करेंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.

भाजपा के इस चुनावी घोषणा पत्र के लिए 15 दिसंबर 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ‘आकांक्षा पेटी’ की शुरुआत कर प्रदेश भर से सुझाव मांगे गए थे. भाजपा का ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ सुबह 10:15 बजे जारी किया जाएगा.

8-हैदराबाद दौरे पर जब पीएम मोदी अचानक पहुंचे चने के खेत में, आगे देखिए फिर क्या हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को हैदराबाद (Hyderabad) के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने संत रामानुजचार्य (Ramanujacharya) की प्रतिमा का उद्घाटन किया और ICRISAT के गोल्डन जुबली समारोह में शामिल हुए. ICRISAT के कार्यक्रम में शामिल होने से पहले पीएम मोदी का काफिला खेतों के बीच से गुजरा रहा था. अचानक पीएम मोदी की नजर खेतों में लहलहाती फसलों पर पड़ी और गाड़ी रुकवाकर खेत में चले गए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल की परवाह किए बिना गाड़ी रुकवा ली और खेत में चले गए. पीएम मोदी ने खेत में उग रही चने की फसल को देखा और फिर उन्हें तोड़कर खाया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर तक खेत में टहले और फिर निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत उनका काफिला आगे बढ़ा. सोशल मीडिया पर उपलब्ध पीएम मोदी के इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और चुटकी लेते हुए यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट किए.

9-सीएम योगी आदित्‍यनाथ बोले- ‘जिन्ना समर्थक गन्ने की मिठास कभी नहीं ला सकते, बस कड़वाहट घोल सकते हैं’

मुजफ्फरनगर. यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) के प्रचार के लिए शामली पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सपा, राष्‍ट्रीय लोकदल, बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हमने जो कहा वह करके दिखाया. वे पेशेवर, दंगाई, माफिया जो सत्ता के संरक्षण में व्यापारियों के ऊपर अत्याचार करते थे. जब डबल इंजन की भाजपा सरकार आई तो वही अपराधी गले में तख्ती लटकाकर जान की भीग मांगते हुए थानों की चौखट पर जा रहे थे. इसके साथ अखिलेश और जयंत की जोड़ी पर तंज कसते हुए कहा कि ये जिन्ना समर्थक गन्ने की मिठास नहीं ला सकते, क्‍योंकि ये गन्ने में कड़वाहट घोलने वाले लोग हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों पर लगाम लगाने का काम सपा और बसपा के समय क्यों नहीं हो पाया था. इसका कारण साफ था कि उनकी नियत साफ नहीं थी. एक तरफ वे आपकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते थे. नौजवानों के भविष्य के साथ तो उन्होंने इतना खिलवाड़ किया था कि उसे नौकरी नहीं मिलती थी. अगर नौकरी निकलती भी थी तो सैफई खानदान, चाचा, भतीजा वसूली के लिए निकल पड़ते थे. फिर हर भर्ती विवादित होती थी.

10- केंद्र खरीदेगा कोर्बेवैक्स टीके की 5 करोड़ खुराक, जानें कितनी होगी 1 डोज की कीमत

केंद्र सरकार (central government) ने कोविड-रोधी टीके (Covid vaccine) ‘कोर्बेवैक्स’ की पांच करोड़ खुराक खरीदने के लिए बायोलॉजिकल-ई को ऑर्डर दिया है और प्रत्येक खुराक की कीमत कर सहित 145 रुपये है. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. सरकार को अभी तय करना है कि यह नया टीका किस वर्ग के लाभार्थियों को दिया जाएगा. हालांकि, सूत्रों की मानें तो तकनीकी समूहों और स्वास्थ्य मंत्रालय के टीकाकरण विभाग में एहतियाती खुराक के दायरे का विस्तार करने के बारे में चर्चा चल रही है, जो फिलहाल स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों (FRONTLINE WORKERS) के अलावा वरिष्ठ नागरिकों को दी जा रही है.

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जनवरी के अंत में बायोलॉजिकल-ई को कोर्बेवैक्स की आपूर्ति का ऑर्डर जारी किया था. ऑर्डर के तहत हैदराबाद स्थित कंपनी के फरवरी में आपूर्ति प्रदान करने की उम्मीद है. खरीद आदेश में कहा गया है, ‘145 रुपये प्रति खुराक प्लस जीएसटी की दर से कोर्बेवैक्स की पांच करोड़ खुराक की खरीद पर 725 करोड़ रुपये प्लस जीएसटी लागत आती है.’

Related Articles

Back to top button