विवादों में AIIMS की रामलीला:स्टूडेंट्स ने रामायण पर मजाकिया नाटक बनाया,

सोशल मीडिया पर विरोध के बाद माफी मांगी

दिल्ली AIIMS के स्टूडेंट्स के रामलीला मंचन के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। रामलीला मंचन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इसे शेयर कर छात्रों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नाटक का आयोजन MBBS फर्स्ट ईयर के छात्र शोएब आफताब ने एक एजुकेशन ऐप के साथ मिलकर किया था। हालांकि भारी विरोध के बाद AIIMS स्टूडेंट एसोसिएशन ने माफी मांग ली है।

नाटक के किन डायलॉग्स पर खड़ा हुआ विवाद

राम, शूर्पणखा से: अगर तुझमें इतनी ही ठरक है तो तू मेरे छोटे भाई लक्ष्मण पर ट्राई कर।
शूर्पणखा, लक्ष्मण को देखकर: तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त तू चीज बड़ी है मस्त
शूर्पणखा, लक्ष्मण से: ओए लौंडे तू अपने आप को क्या समझता है?
राम, लक्ष्मण से: लड़कों को छेड़ने वाली लड़कियों की नाक नहीं, काटते हैं उनकी गर्दन
रावण का किरदार निभाने वाले स्टूडेंट के संवाद पर भी सोशल मीडिया पर आपत्ति जताई जा रही है।

BJP प्रवक्ता ने जताया विरोध
भाजपा प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने इस घटना पर अपना विरोध दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है, जब आफताब सोएब ने ऐसा किया है। वह लगातार हिंदू धर्म के भगवानों का मजाक उड़ाता आया है। हालांकि अच्छा हुआ, जो Unacademy ने जल्दी ही यह वीडियो हटा दिया। आफताब के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है।

राम का किरदार निभाने वाले ने माफी मांगी
सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह शख्स नजर आ रहा है, जिसने रामलीला में राम का किरदार निभाया है। उसका नाम नितिन सिंघल बताया जा रहा है।

वीडियो में नितिन कह रहा है- ‘मैं MBBS फर्स्ट ईयर का छात्र हूं। दशहरे पर हमने रामलीला पर छोटा सा नाटक किया था। वह नाटक पूरी तरह से गलत था। हमने अनजाने में यह सब कर दिया। बाद में हमें समझ आया कि हमने गलत किया है। इसके लिए हम आपसे माफी मांगते हैं।’

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button