किसानों की तरक्‍की में रोड़ा बन रहा विपक्ष, बहकाने का कर रहा काम- CM योगी 

 

  • बेटियों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का होगा राम नाम सत्‍य
  • मेरठ में मुख्‍यमंत्री ने किया 325 करोड़ की 88 परियोजनाओं का शिलान्‍यास 
  • 600 करोड़ रुपए का कांवड़ मार्ग बनाने की तैयारी 
  • पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के विकास से कोई समझौता नहीं
  • सीएम बोले संवाद से निकलेगा समाधान, संघर्ष से नहीं
  • प्रदेश सरकार ने भेजा मेरठ से मुजफ्फरनगर तक रैपिड रेल चलाने का प्रस्‍ताव

 

मेरठ : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मेरठ के सरदार वल्‍लभ भाई पटेल कृषि विश्‍वविद्यालय में आयोजित जनसभा में किसानों के मुददे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि देश तरक्‍की के रास्‍ते पर अग्रसर है लेकिन इससे विपक्ष को दिक्‍कत हो रही है। वह देश की तरक्‍की और किसानों के विकास से घबराया हुआ है। मुख्‍यमंत्री ने जनसभा में महिला सुरक्षा की भी बात की। उन्‍होंने कहा कि बहन बेटियों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का राम नाम सत्‍य होगा। मुख्‍यमंत्री ने मेरठ में 325 करोड़ की 88 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। साथ ही मुख्‍यमंत्री ने विश्‍वविद्यालय में हाईटेक सेंट्रल लाइब्रेरी व कृषि प्रदर्शनी का शुभारंभ भी किया।

 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विदेश की जूठन पर पलने वाले लोग किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। वह नहीं चाहते हैं कि देश का किसान तरक्‍की करें। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह वहीं लोग हैं जो अयोध्‍या और कश्‍मीर समस्‍या का समाधान नहीं चाहते थे। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया। किसान अंदोलन पर बोलते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि तीन कृषि अध्‍यादेशों में किसानों को सुविधा देने का काम किया गया है। किसान जहां भी चाहे अपनी फसल को बेच सकते हैं, फसल का मालिक किसान ही रहेगा। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केन्‍द्र सरकार देश के किसानों की आमदनी दोगुनी करना चाहती है। लेकिन वामपंथी और वह लोग जिनको देश की त‍रक्‍की पंसद नहीं है। वह इसमें रोड़ा अटका रहे हैं। किसान अंदोलन के नाम पर साजिश कर रहे हैं।

 

संवाद के जरिए निकाले समस्‍या का हल

 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि किसान मंच से भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्‍त लोगों की पैरवी की जा रही है। किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है। मुख्‍यमंत्री ने किसानों से आहवान किया कि समस्‍या का समाधान संवाद से होगा संघर्ष से नहीं। उन्‍हें देश की अखंडता के साथ खड़ा होना होगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि तीन सालों में गन्‍ना किसानों को एक लाख 12 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान किया गया। रमाला चीनी मिल का विस्तारीकरण किया गया है। उन्‍होंने कहा कि गन्ना किसानों पूरा भुगतान होगा। उन्‍होंने कहा कि गन्ने से एथिनॉल बनाने का काम शुरू हो गया है। एथिनॉल के प्‍लांट लगना शुरू हो चुके हैं। आने वाले समय में इससे ही वाहन चलेंगे।

 

पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के विकास से समझौता नहीं

 

जनसभा में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि मेरठ और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के विकास से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि बहन बेटियों की सुरक्षा के साथ किसी तरह का खिलवाड़ बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने राम राम से अभिवादन करते है लेकिन महिलाओं की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का राम नाम सत्‍य होगा।

 

600 करोड़ से बनेगा कांवड़ मार्ग

 

मुख्‍यमंत्री कहा कृषि विश्वविद्यालय पटेल जी के सपनो को पूरा कर रहा है, एक नई प्रेरणा भी दे रहा है। मेरठ की धरती, क्रांति की धरती है। आजादी के बाद से मेरठ ने विकास में अहम योगदान दिया है। मुख्‍यमंत्री ने पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के किसानों सराहना करते हुए उन्‍हें धन्‍यवाद भी किया। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि गंगा नहर के पास कांवड़ मार्ग के लिए एक और लेन बनाई जाएगी। इसमें 600 करोड़ से अधिक खर्च आएगा, जो पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को समर्पित होगी। यह कांवड मार्ग हरिद्वार तक भी बना सकता है। इससे हरिद्वार की दूरी की दूरी कम हो जाएगी।

 

उन्‍होंने कहा कि सरकार 12 लेन का एक्‍सप्रेस वे तैयार करा रही है, जो दिल्‍ली की दूरी को कम करेगा। इसमें 32 हजार करोड़ रुपए की लागत आएगी। साथ ही मेरठवासियों को बड़ी राहत देने के लिए मेरठ से मुजफ्फरनगर तक रैपिड रेल चलाए जाने का प्रस्‍ताव भी भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button