गांजा तस्करों के लिए ओडिशा दूर नहीं, मोटरसाइकिल से कर रहे तस्करी

ओडिशा से मोटरसाइकिल में गांजा लाकर तस्‍करी करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनसे 17 किलो गांजा बरामद किया गया।

। छत्तीसगढ़ के रास्ते ओडिसा से गांजा की तस्करी करने वाले तस्करों ने अवैध कारोबार का तरीका बदला है। ट्रेन, बस, ट्रक व अन्य भारी वाहनों से गांजा की खेप लाने की जगह तस्कर मोपेड व मोटरसाइकिल की सवारी करने लगे हैं। ओडिसा के सीमावर्ती इलाकों से कम कीमत पर गांजा खरीदकर मोपेड व मोटरसाइकिल से जबलपुर तक पहुंच रहे हैं। इधर, बरगी पुलिस ने गांजा तस्करी में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से दो मोटरसाइकिल व 17 किलो 50 ग्राम गांजा जब्त किया गया है। बरगी थाना प्रभारी रीतेश पांडेय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर मादक पदार्थ के अवैध कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर बरगी क्षेत्र में तीन गांजा तस्करों को पकड़ा गया। दो तस्कर पड़ोसी जिला सिवनी से गांजा बेचने के लिए जबलपुर आए थे। थाना प्रभारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंद्रानगर मंशी मोहल्ला बरगी निवासी अभिषेक उर्फ सोनू तिवारी 29 वर्ष गांजा बेचने की कोशिश में है। वह मोटरसाइकिल एमपी 20 एनई 8532 पर सवार है तथा उसके पास रखी बोरी में गांजा भरा है। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच व बरगी पुलिस की संयुक्त टीम ने गजना गांव के आगे नाले के समीप दबिश दी। जहां पहले से खड़े सोनू ने मोटरसाइकिल से भागने का प्रयास किया। घेराबंदी कर उसे पकड़ा गया और पास रखी बोरी की जांच करने पर उसमें 13 किलो गांजा मिला। उसके खिलाफ धारा 8, 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज की गई है। उसने गांजा कहां से प्राप्त किया था तथा किन लोगों को बेचने के लिए निकला था, इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

दो तस्‍करों को पकड़ा गया : इधर, बरगी में ही पारा तिराहा पर गुटके के थैले में 4 किलो 50 ग्राम गांजा छिपाकर ग्राहक का इंतजार कर रहे सिवनी के दो तस्करों को पकड़ा गया। बरगी थाना प्रभारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर रूपचंद यादव 38 वर्ष एवं बलराम यादव 40 वर्ष दोनों निवासी खैरीकला घंसौर सिवनी को पकड़ा गया। दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर सिवनी से गांजा बेचने बरगी पहुंचे थे। उनके कब्जे से एक थैला जब्त किया गया जिसमें गांजा छिपाकर रखा गया था। तीनों गांजा तस्करों को पकड़ने में टीआइ बरगी पांडेय, उप निरीक्षक कुलदीप पटेल, धर्मेंद्र राजपूत, सहायक उप निरीक्षक रवि सिंह परिहार, प्रधान आरक्षक सुरेश तिवारी, अरविंद सनोडिया, बसंत मेहरा, अनुज बघेल, अभिषेक कौरव एवं क्राइम ब्रांच के उप निरीक्षक आरपी बर्मन, प्रधान आरक्षक राधेश्याम, ओमनारायण, आरक्षक रोहित द्विवेदी, मुकुल गौतम की भूमिका रही। थाना प्रभारी पांडेय ने बताया कि गिरफ्त में आए तस्करों से इस बात का पता चला है कि तमाम तस्कर दो पहिया वाहन से उड़ीसा से गांजा की तस्करी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button