Online Interview Tips: इन बातों का रखें खास ध्यान, होगी नौकरी पकी…

महामारी कोरोना वायरस (coronavirus) ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। लाखों लोग इस खतरनाक वायरस के चपेट में आएं और कई लोगों ने आपनी जानें भी गवाईं। हालांकि, अब लोगों को वैक्सीन लगनी शुरु हो गई है लेकिन अभी भी कोविड से सावधानी बरतनी जरूरी है क्योंकि कोरोना गया नहीं है और इसका खतरा बरकरार है। वहीं इस कोरोना काल में सभी के जीवन में कई तरह के बदलाव आए हैं जिस वजह से लोगों की लाइफस्टाइल पर भी गहरा असर पड़ा है।

Top 10 Remote Online Interview Tips In Lockdown | Zebrec

लोगों को अब न्यू नार्मल में रहने की आदत हो गई है। वहीं लॉकडाउन की वजह से आधिकतर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्फ फ्रॉम होम दे दिया था जो अभी तक चल रहा है। वहीं कई जगहों पर तो नई लोगों की हायरिंग भी ऑनलाइन हो रही है। ऐसे में ये मत सोचिए कि घर बैठे इंटरव्यू में कपड़ों का ध्यान रखने की जरूरत नहीं है बल्कि ऑनलाइन इंटरव्यू में भी आपका ड्रेसिंग सेंस सही होना चाहिए। तो तलिए आज हम आपको बताएंगे कि ऑनलाइन इंटरव्यू (online interview) के समय किन किन चीजों पर ध्यान देना है जरूरी।

हेवी एक्सेसरीज ना पहने
इंटरव्यी के दौरान चाहे आपने वेस्टर्न आउटफिट पहना हो या इंडियन, इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्टाइल के साथ हैवी ज्वैलरी कैरी ना करें। इससे सामने वाले शख्स पर आपका अच्छा इंप्रेशन नहीं जाएगा।

What to wear for different job interviews based on the company |  CareerBuilder

सिंपल ड्रेसिंग करें
अगर आपके रूम का कलर लाइट है तो डार्क कलर का आउटफिट पहनने की कोशिश करें। यदि कमरा डार्क कलर का है तो लाइट कलर के कपड़े पहने। वहीं ध्यान रखें कि ऑनलाइन इंटरव्यू के दौरान हैवी वर्क या प्रिंट वाले कपड़ें ना चुनें। सिंपल और सोबर ड्रेसिंग सेंस रखें इससे आप प्रोफेशनल दिखेंगे।

Put Your Best Foot Forward for an Interview: Interview Dress Code for Female  in India in 2020 and Tips to Present Yourself

 

डीप नेकलाइन वाले आउटफिट को करें इग्नोर
ध्यान दें कि आपने जो कपड़े पहने हैं वह ज्यादा डीप नेकलाइन वाले नहीं होने चाहिए। कभी-कभी हम जो ऑउटफिट्स पहनते हैं, हमें लगता है वह नार्मल नेकलाइन वाली है लेकिन बैठने के बाद नेकलाइन डिप लगने लगती है। इसलिए इंटरव्यू शुरु होने से पहले आप एक बार इसका ट्रायल कर लें। या फिर आप हाई नेक, बोट नेक या कॉलर वाले शर्ट्स और टॉप ट्राई कर सकते हैं।

8 Tips for Acing Your Next Virtual Interview | Northeastern University

ब्लेजर से अच्छा दिखेगा लुक
इंटरव्यू के दौरान ब्लेजर से अच्छा ऑपशन कुछ नहीं है। यह आपकी पर्सनैलिटी पर चार चांद लगा देता है। इससे आप स्मार्ट और प्रोफेशनल दिखते हैं।

Related Articles

Back to top button