आईईडी की चपेट में आने से एक जवान घायल, रांची के मेडिका में भर्ती

रांची, झारखंड के गुमला जिले के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल में सर्च अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से कोबरा का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को एयरलिफ्ट कर गुमला से रांची लाया गया । घटना मंगलवार सुबह की है। गुमला से हेलीकॉप्टर से घायल जवान को खेल गांव लाया गया। वहां से जवान को एंबुलेंस से मेडिका अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि विस्फोट में एक सर्चिंग डॉग भी घायल हुआ है।

आईजी अभियान एवी होमकर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हुआ है। उसे बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया है। इलाके में सर्च अभियान जारी है।

उल्लेखनीय है कि हार्डकोर नक्सली बुद्धेश्वर उरांव और रविंद्र गंझु अपनी सुरक्षा के लिए जंगलों में आईईडी बम बिछा रखा है। आईईडी की चपेट में पुलिस और ग्रामीण आ रहे हैं। हाल के महीनों में लोहरदगा और गुमला जिले के जंगलो में आईईडी विस्फोट की पांच घटनाएं हुई है। इनमें एक जवान और ग्रामीण की मौत हो गई थी। जबकि दो जवान और ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए है। मालूम हो कि भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर 15 लाख रुपये का इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव और रविंद्र गंझु अपनी सुरक्षा के लिए जंगलों में जगह-जगह पर ढाई-ढाई सौ ग्राम का आईईडी बम बिछा रखा है, ताकि पुलिस जब जंगल में घुसे तो आईईडी बम की चपेट में आ सके।

Related Articles

Back to top button