एक बार फिर भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी पर जताया भरोसा, सौंपी उत्तराखंड की कमान

पुष्कर सिंह धामी फिर से बनेंगे उत्तराखंड के सीएम, उनके नाम का हो चुका है ऐलान  

देहरादून: यूपी समेत 5 राज्यों में से 4 राज्यों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद सभी राज्यों में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है. ऐसे में पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. भाजपा  विधानमंडल दल की बैठक में धामी के नाम पर मुहर लगी. पार्टी ने एक बार फिर युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर विश्वास जताया है. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहमीनाक्षी लेखी मौजूद रहे. जिसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया गया. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आ चुके थे, जिसके बाद 11 दिन बाद प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर दिया गया है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड जीत मिलने के बाद नए सीएम चेहरे को लेकर मामला पेचीदा बना हुआ था. सीएम के लिए पिछले कई दिनों से कई नेताओं के नामों पर मंथन लगातार जारी था. मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर सजेगा, इसका फैसला आज भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक के बाद साफ हो गया है. जिसके बाद 23 मार्च को नए सीएम शपथ ले सकते हैं.

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड का करेंगे बेहतर विकास: राजनाथ सिंह

हालांकि, चुनाव हारने के बावजूद पार्टी आलाकमान ने पुष्कर सिंह धामी पर एक बार फिर भरोसा दिखाया है. उन्हें कमान सौंपे जाने का फैसला लिया है. 23 मार्च को धामी प्रदेश के 12वें सीएम के रूप में शपथ लेंगे. वहीं, इस मौके पर देहरादून पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है. मैं उन्हें बधाई देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का बेहतर विकास होगा.

विधानसभा का सदस्य बनने के लिए लड़ना होगा चुनाव

पुष्कर सिंह धामी राज्य विधानसभा के सदस्य नहीं है और इस बार उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार भुवन कापड़ी ने चुनाव हराया है. लिहाजा धामी को विधानसभा का सदस्य बनने के लिए फिर से चुनाव लड़ना होगा. ये तभी संभव होगा, जब कोई विधायक अपनी सीट से इस्तीफा देगा. हालांकि अभी तक बीजेपी के कई विधायक धामी के लिए सीट छोड़ने का दावा कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button