शुरुआती रुझानों पर अखिलेश ने कहा-वक्त आ गया है अब ‘फैसलों’ का

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना शुरू होने के साथ ही दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रियायें आनी शुरू हो गई है. विधानसभा चुनाव परिणाम शुरुआती रुझानों के बाद सपा नेता अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई करते हुये ट्वीट करके कहा कि ‘इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का, वक्त आ गया है अब ‘फैसलों’ का’. अखिलेश ने आगे लिखा कि ‘मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद! ‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें!

अखिलेश ने इससे पहले बुधवार रात को भी ट्वीट कर कहा था कि ‘मतगणना केंद्रों को ‘लोकतंत्र का तीर्थ’ समझकर वहां जाएं और डटे रहें और सत्तापक्ष द्वारा चुनाव परिणाम में हेराफेरी की हर साजिश को असंभव बना दें!’. इसके आगे अखिलेश ने सपा गठबंधन की जीत का दावा करते हुये बीजेपी पर आरोप भी लगाये. अखिलेश ने लिखा कि ‘सपा-गठबंधन की जीत हो रही है, तभी तो भाजपाई धांधली की कोशिश कर रहे हैं’.

अखिलेश ने बीजेपी पर कसा था तंज

यूपी में चुनाव में सात चरण में चुनाव पूरे होने के बाद से ही अखिलेश लगातार मतगणना को लेकर अपने कार्यकर्ताओं को कुछ ना कुछ कहते आ रहे हैं. इससे पहले 8 मार्च को भी अखिलेश ने ट्वीट करके कहा था कि ‘आज से,अभी से हर युवा, हर मतदाता अगले 3 दिन तक मत की रक्षा के लिए मतगणना केंद्र की किलेबंदी कर दे और ढोल-मंजीरा लेकर आजादी के अफसाने गाएं. किसानों की तरह उनके लिए भी लोकतंत्र के लंगर लगेंगे व दुनिया देखेगी लोकतंत्र को कैसे बचाया जाता है. राजनीति बाहुबल के आगे जनबल झुकेगा नहीं’.

एग्जिट पोल के बाद बीजेपी खेमे में है उत्साह का संचार

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में मतदान के सातों चरण पूरे होने के बाद आये एग्जिट पोल में बीजेपी सरकार की वापसी की संभावना जताई गई है. एग्जिट पोल के बाद भाजपायी खेमे में जहां जोश का संचार हो गया था, वहीं सपा ने इन पर सवाल उठाते हुये मतगणना केन्द्रों पर कड़ी निगरानी रखने के फरमान जारी कर दिये. आज वो वक्त आ गया है जब ईवीएम में बंद प्रत्याशियों का परिणाम आयेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर तक परिणाम आने शुरू हो जायेंगे.

Related Articles

Back to top button