अखिलेश यादव के आह्वान पर सड़क पर उतरे सपा कार्यकर्ता, कर रहे हैं EVM की निगरानी

वो तब तक यहां जमे रहेंगे जब तक सभी 9 सीटों पर मतगणना पूरी नहीं हो जाती

लखनऊ: वाराणसी, बरेली और सोनभद्र में ईवीएम को लेकर हुए बवाल के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर आ गए हैं. शीर्ष नेतृत्‍व और सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर गोरखपुर में देर रात सैकड़ों की संख्‍या में सपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एकत्र हो गए. उनका आरोप है कि भाजपा (BJP) किसी भी तरह की गड़बड़ी कर सकती है. ऐसे में वे लोग टुकड़ियों में बंटकर, गोरखपुर यूनिवर्सिटी के बाहर निगरानी करेंगे. वो तब तक यहां जमे रहेंगे जब तक सभी 9 सीटों पर मतगणना पूरी नहीं हो जाती.

 देर रात से गोरखपुर में जमे सपा कार्यकर्ता

गोरखपुर में दीनदयाल उपाध्‍याय विश्‍वविद्यालय के भीतर स्‍ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है. ईवीएम को यहीं पर सुरक्षित रखा गया है. हालांकि ईवीएम की चाक-चौबंद सुरक्षा के इंतजाम है. इसके अलावा सभी पार्टियों के एजेंट भी स्‍ट्रॉन्ग रूम के बाहर निगरानी कर रहे हैं. बनारस, बरेली और सोनभद्र में हुई लापरवाही के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी कार्यकर्ताओं से स्‍ट्रांग रूम की निगरानी का आह्वान किया. जिसके बाद गोरखपुर में सपा के जिलाध्यक्ष अवधेश यादव के नेतृत्‍व में देर रात सैकड़ों की संख्‍या समर्थक यहां पहुंच गए. ये कार्यकर्ता यूनिवर्सिटी की चारों ओर से  निगरानी कर रहे हैं.

ईवीएम की पहरेदारी में जुटे समर्थक

सपा नेता अवधेश यादव ने कहा कि उन लोगों को आशंका है कि सीएम योगी और भाजपा यहां किसी भी तरह की गड़बड़ी कर सकती है. इसे देखते हुए सपा कार्यकर्ता पूरी तरह सजग हो गए हैं. इसलिए उन्होंने खुद को कई हिस्सों में बांट लिया है और वो हर तरफ से यूनिवर्सिटी की निगरानी में जुटे हैं ताकि कोई भी गलती न हो सके. उन्होंने कहा कि इस काम में उन्हें जिला और पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है. जब तक यहां की सभी नौ सीटों पर मतगणना पूरी नहीं हो जाती वो यहां से नहीं हटेंगे. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया की सपा पूर्ण बहुमत के साथ आ रही है.

भाजपा पर बेईमानी का आरोप

सुनील सिंह ने कहा कि भाजपा अपनी हार स्‍वीकार नहीं कर रही है. उन्होंने सत्ता का दुरुपयोग करके दुर्गा शंकर मिश्रा को यूपी का चीफ सेक्रेटरी बना दिया गया. आज सीएम कैंप कार्यालय से सीएम का सचिव जिलाधिकारी और कलेक्‍टरों को बेईमानी करने का दबाव बना रहा है. इसी तरह से पूरे यूपी में 75 जनपदों में हजारों सपा सिपाही ईवीएम की सुरक्षा कर रहे हैं. वे ईवीएम को लूटने नहीं देंगे. इनकी साजिशों को असफल कर देंगे.

रजाई-गद्दे लेकर डटे कार्यकर्ता

सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्‍यक्ष गवीश दुबे ने कहा कि वे मारेंगे नहीं, लेकिन मानेंगे भी नहीं. उनके नेता अखिलेश यादव का नौजवानों के लिए आह्वान है. पूरे प्रदेश में नौजवान आज ईवीएम की सुरक्षा में लगा है. जब तक एक-एक वोट गिन नहीं लिया जाएगा, तब तक यहीं पर टेंट लगाकर रहेंगे. यहीं पर रजाई, गद्दा सब मंगवा लेंगे. जब तक एक-एक वोट की गिनती नहीं हो जाती है, सपा का एक-एक नौजवान कहीं जाने वाला नहीं है.

Related Articles

Back to top button