होली पर यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टी हुई कैंसिल, DGP ने दिया ये आदेश

इस बार होली पर पुलिसकर्मियों की छुट्टी हुई कैंसिल, DGP ने दिया ये आदेश  

लखनऊ: यूपी में इस बार नई सरकार के गठन को लेकर होली के त्योहार पर खास निगरानी रखी जाएगी. इसी को देखते हुए पुलिस महकमे के कर्मचारियों की आगामी होली त्योहार पर छुट्टियां नहीं दी जाएगी. पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, 16 व 20 मार्च के बीच कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी. आदेश में यह भी कहा गया कि विशेष मामलों में आवश्यकता के अनुसार छुट्टी को स्वीकार किया जा सकता है.

होली पर पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगी छुट्टी

यूपी पुलिस ने यह फैसला होली को लेकर लिया है. इस बार होली के बाद उत्तर प्रदेश में नई सरकार का गठन भी होना है. अवकाश पर रोक लगाने को लेकर इसे भी एक वजह मानी जा रही है. पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल द्वारा जारी एक निर्देश के अनुसार, 16 और 20 मार्च के बीच कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी. इसको लेकर सभी जिला और मंडल पुलिस प्रमुखों को कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं. डीजीपी ने बताया कि हालांकि, विशेष मामलों में कर्मियों को छुट्टी दी जा सकती है.

इससे पहले डीजीपी मुकुल गोयल ने आगामी त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में सोमवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया. इसमें संवेदनशील स्थानों व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुख्ता पुलिस प्रबंध करते हुए मोबाइल पेट्रालिंग की व्यवस्था करने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी कराने को भी कहा गया है.

होलिका कमेटी ने परेशानियों का लगाए पता

डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कहा है कि वे होलिका कमेटी, पीस कमेटी और नागिरक सुरक्षा समितियों के साथ बैठकें करके परेशानियों का पता लगाएं और जिला प्रशासन के सहयोग से कम से कम समय में उनका निराकरण कराएं. उन्होंने जिला प्रशासन एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर आकस्मिक चेकिंग कराने का भी निर्देश दिया गया है.

Related Articles

Back to top button