ओमप्रकाश राजभर ने सपा गठबंधन की हार का ठीकरा मायावती पर फोड़ा, कही ये बात

आज सुभासपा बसपा से बड़ी पार्टी हो गई है. हमारे 6 विधायक जीतकर आए

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी गठबंधन की हार के बावजूद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने हार के लिए बसपा और उनके नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है. राजभर ने कहा कि बीजेपी को जीताते-जीताते बसपा आज एक सीट पर सिमट कर रह गई है. खुद को राष्ट्रीय पार्टी कहने वाली बसपा आज कहां खड़ी है. आज सुभासपा बसपा से बड़ी पार्टी हो गई है. हमारे 6 विधायक जीतकर आए हैं.

राजभर ने कहा कि बीजेपी को जिताने के चक्कर में मायावती किसी तरह एक ही सीट बचा पाई हैं. हम सपा के साथ जाकर 6 सीट जीतने में कामयाब रहे. गौरतलब है कि बसपा को चुनावों में महज एक ही सीट हासिल हुई है. बलिया की रसड़ा सीट से बसपा के उमाशंकर सिंह लगातार तीसरी बार जीतने में कामयाब रहे हैं. हालांकि मायावती ने कहा कि पार्टी हार से सबक लेते हुए संघर्ष करेगी. हार का ठीकरा मीडिया पर फोड़ते हुए कहा गया कि मुस्लिमों को गुमराह किया गया. अगर मुस्लिम-दलित मिल जाते तो बीजेपी हार जाती.

राजभर अपने बेटे की सीट नहीं बचा सके

राजभर ने भी हार में जीत तलाशते हुए कहा कि जहां-जहां उनकी पार्टी ने जमीन पर काम किया वहां-वहां गठबंधन को जीत मिली. उन्होंने कहा कि गठबंधन गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, अंबेडकरनगर, जौनपुर में सफल रहा. पूर्वांचल से बाहर हम हारे हैं. अब जब चुनाव नतीजे आ गए हैं तो हम हार की समीक्षा करेंगे. बता दें कि राजभर खुद तो गाजीपुर की जहूराबाद सीट से जीत गए, लेकिन अपने बेटे अरविंद राजभर की सीट नहीं बचा पाए. अरविंद राजभर को बीजेपी के अनिल राजभर ने हराया। अरविन्द राजभर वाराणसी के शिवपुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे.

Related Articles

Back to top button