यूपी के 10 जिलों में ओमिक्रॉन ने दी दस्तक , 24 घंटे में इतने केस आए सामने

राज्य में कोरोना के ने वेरिएंट के मरीजों की कुल संख्या 31, जाने कहा कितनी खतरा

लखनऊ: यूपी में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश के दस जिलों में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है और कोरोना के नए मामलों में भी लगातार बड़ोतरी हो रही है। मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 992 नए केस सामने आने के बाद चिंता और बढ़ गई। सोमवार की तुलना में मंगलवार को कोरोना के नए केसों की संख्या दोगुनी थी। इसके अलावा, जीनोम अनुक्रमण की रिपोर्ट में ओमिक्रॉन के 23 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना के ने वेरिएंट के मरीजों की कुल संख्या 31 हो गई है।

अब दस जिलों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दे दी दस्तक

जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के ने कहा कि 23 नए ओमिक्रॉन मामलों में लखनऊ के आठ, मेरठ के पांच, गाजियाबाद के तीन, मुरादाबाद, कानपुर, आगरा के दो-दो और महाराजगंज के एक केस शामिल हैं। इससे पहले मुजफ्फरनगर (3), गाजियाबाद (2), रायबरेली (1), मेरठ (1), गौतमबुद्ध नगर (1) सहित कुल आठ ओमिक्रॉन के केस सामने आए थे। साथ ही जीनोम अनुक्रमण के लिए कम से कम 50 सैंपल लंबित हैं। इसका मतलब है कि यूपी के अब दस जिलों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है।

सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3,173

हालांकि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अभी कम ही है। वहीं, केवल कोरोना केसों की बात करें तो गौतमबुद्ध नगर (165), गाजियाबाद (174), लखनऊ (150) और मेरठ (102) सहित बड़े शहरों में कोरोना के केसों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। इसके अलावा 13 अन्य शहरों में दोहरे अंक में कोरोना के केस आए हैं। बस राहत की बात है कि बीते 24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। इस दौरान 77 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3,173 हो गई है। राज्य के 75 में से केवल दो जिलों में महामारी वायरस की उपस्थिति शून्य है।

Related Articles

Back to top button