इंडोनेशिया में भूकंप और बाढ़ से मृतकों की संख्या में वृद्धि, सामने आया चौकाने वाला आंकड़ा

जकार्ता, इंडोनेशिया के सुलावेसी में भूकंप और दक्षिण कालीमंटन में बाढ़ से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 96 तक पहुंच गया है और लगभग 70 हजार लोग बेघर हो गए हैं।


इंडोनेशियाई राष्ट्रीय बोर्ड के आपदा प्रबंधन (बीएनपीबी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार सुलावेसी में पिछले सप्ताह रिक्टर पैमाने पर 6.2 तीव्रता का तेज भूकंप आने से 78 लोगों की जान चली गयी थी।

नवीनतम जानकारी के अनुसार भूकंप से अभी तक 81 लोगों की मौत हो चुकी है और दक्षिण कालीमंटन में बाढ़ की चपेट में आने से 15 लोगों की जान चली गयी है। यहां लगभग 25 हजार घर बाढ़ में डूब गये है और आपातकालीन स्थिति की घोषणा की गयी है।

 ये भी पढ़ें –किसानों की ट्रैक्टर रैली देखना पुलिस का काम, हमारा नहीं- सुप्रीम कोर्ट


बीएनपीबी प्रेस सचिव रादित्या जति ने बताया कि पश्चिम सुलावेसी प्रांत के लगभग 28 हजार लोगाें को निकाल कर राहत केन्द्रों में भेजा गया है और दक्षिण कालीमंटन में 40 हजार लोग विस्थापित हुए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि भूकंप के कारण पांच स्कूलों सहित 1,150 भवन क्षतिग्रस्त हो गए हैं।


बीएनपीबी प्रमुख डोनी मोरांडो ने घोषणा कि इमारतों के मलबे से निकाले गए नागरिकों में कोरोना वायरस के फैलने के खतरे को भांपते हुए अधिकारी तेजी से इन लोगों का कोरोना परीक्षण करेंगे।

Related Articles

Back to top button