Nuh Violence: 10 दिन बाद आज खुले सभी स्कूल-कॉलेज

हिंसा के 10 दिन बाद आज खुले सभी स्कूल-कॉलेज, धारा 144 लागू रहेगी

शुक्रवार को जिले में सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान अपने नियमित समय से खुल गए। जिलाधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने जारी आदेश में कहा कि हालात सुधर रहे हैं, इसलिए स्कूल खुले रहेंगे। छात्रों की पढ़ाई नहीं हो पाने के कारण यह निर्णय लिया गया है। यह भी बताया जाना चाहिए कि इसी महीने स्कूलों में परीक्षा होनी है।

31 जुलाई को हुई हिंसा के बाद परिस्थितियां सामान्य होने पर जिला प्रशासन ने शुक्रवार से सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थाओं को खोला है।

साथ ही, कर्फ्यू को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक बढ़ा दिया गया है। नूंह शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में पहले दिन बीस प्रतिशत विद्यार्थी शामिल हुए। नजर आया कि अभिभावक खुद बच्चों को स्कूल ले जाते हैं। वहीं, तावडू और इंडरी क्षेत्र में विद्यार्थियों की उपस्थिति लगभग 80 प्रतिशत रही।

रोडवेज बसें भी चलती रहेंगी।
जिलाधीश ने 11 अगस्त से हरियाणा राज्य परिवहन बस सेवाओं को भी पूरी तरह से बहाल करने का आदेश दिया है। तीन दिन से बस कुछ रूट पर चल रही थी।

नए आदेशों के अनुसार, कर्फ्यू के दौरान नूंह, तावडू, पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका, पिनगवां और नगीना ब्लॉक के नगर निगम क्षेत्र में एटीएम सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे। बैंक भी इन इलाकों में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं, अगले आदेश तक बैंकों में नकद लेनदेन सुबह ग्यारह से दोपहर दो बजे तक चलेगा।

बंद की अवधि: सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक। पांच से अधिक लोगों को एक साथ मिलने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य सभी संबंधित नियमों के तहत कोई व्यक्ति इन आदेशों के उल्लंघन का दोषी पाया जाता है, तो वह दंड के लिए उत्तरदायी होगा।

 

Related Articles

Back to top button