अब उद्धव ठाकरे का प्रधानमंत्री मोदी की सैक्षिक योगिता पर निशाना

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पीएम मोदी की डिग्रियों का ब्योरा मांगने पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाने के एक दिन बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कॉलेज डिग्री विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। “ऐसे कई युवा हैं जिनके पास डिग्री है लेकिन नौकरी नहीं है… जब पीएम को डिग्री दिखाने के लिए कहा जाता है, तो जुर्माना 25,000 रुपये है। यह कौन सा कॉलेज है जो इस बात पर गर्व महसूस नहीं करता है कि उनका कॉलेज कहां है?” प्रधान मंत्री ने अध्ययन किया?” उच्च न्यायालय ने केजरीवाल से कहा था कि उन्होंने जो जानकारी मांगी है वह प्रधानमंत्री की भूमिका के लिए प्रासंगिक नहीं है। इसने कहा कि पीएम मोदी की शैक्षिक योग्यता का विवरण पहले से ही सार्वजनिक डोमेन में है।
ठाकरे ने अपने पूर्व सहयोगी भाजपा पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने केवल मुख्यमंत्री बनने के लिए वैचारिक रूप से अलग कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया।
ठाकरे ने कहा, “हां, हम सत्ता के लिए एक साथ आए थे। लेकिन इसे खोने के बावजूद, हम अभी भी साथ हैं और मजबूत भी हैं।” ठाकरे ने भाजपा पर लोगों का ध्रुवीकरण करने का आरोप लगाया
ठाकरे ने कहा, “जब भी चुनाव होता है, वे लोगों का ध्रुवीकरण करते हैं … एक महान हिंदू प्रधान मंत्री कहे जाने के बावजूद यह हिंदू जन आक्रोश है। फिर भी वे आक्रोश सभा कर रहे हैं। उनकी महानता किस काम की?”
उन्होंने कहा, “वे मुझ पर हिंदुत्व छोड़ने का आरोप लगाते हैं। मुझे हिंदुत्व छोड़ने का कम से कम एक उदाहरण दीजिए… संविधान की शपथ लेने के बावजूद, यदि आप ध्रुवीकरण करने जा रहे हैं, तो आप संविधान का अपमान कर रहे हैं।” न्यायपालिका को नियंत्रित करने के लिए, जो सौभाग्य से न्यायपालिका ने होने नहीं दिया। उन्होंने इज़राइल का उदाहरण दिया, जहां न्याय प्रणाली को खत्म करने के लिए बेंजामिन नेतन्याहू की कठोर-सही सरकार के विवादास्पद धक्का के विरोध में एक श्रमिक संघ के नेतृत्व में नागरिक उठ खड़े हुए।

Related Articles

Back to top button