उत्तर प्रदेश में अब प्रवासी मजदूर अवैध वाहनों से बाइक से या पैदल चलकर नहीं आ सकेंगे, सीएम योगी ने दिए निर्देश

भारत में कोरोनावायरस के मद्देनजर लॉक डाउन किया गया। इस लॉक डाउन से प्रवासी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वही कई दिनों से लगातार प्रवासी मजदूर सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश की सीमा में अब प्रवासी मजदूर अवैध वाहनों से बाइक से या पैदल चलकर नहीं आ सकेंगे। यह निर्देश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जारी आदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी भी प्रवासी नागरिकों को पैदल, अवैध या असुरक्षित गाड़ियों से यात्रा न करने दिया जाए।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को कहा कि सीएम योगी ने औरैया सड़क हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसी भी प्रवासी नागरिक को पैदल, अवैध या असुरक्षित वाहनों से यात्रा न करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि प्रवासियों के लिए हर बॉर्डर पर 200 बसें बॉर्डर के जिलों में व्यवस्थित की गई हैं। अब तक यूपी में 449 ट्रेनें आ चुकी हैं। यह पूरे देश में सबसे अधिक संख्या है। इन ट्रेनों से 5 लाख 64 हजार लोग यात्रा कर चुके हैं। शनिवार को ही 75 ट्रेनें आएंगी, 286 और ट्रेनों के संचालन को सहमति दी गई है।

अवनीश अवस्थी ने कहा कि अगर पूरी संख्या जोड़ी जाए तो लगभग 9 लाख 50 हाजर लोगों को या तो लाया जा चुका है, या लाने वाले हैं। अन्य प्रदेशों से प्रदेश की सीमा में पैदल, दो पहिया वाहन और ट्रक के जरिए किसी भी प्रवासी व्यक्ति आने की अब इजाजत नहीं होगी।

Related Articles

Back to top button