अब फोन करने पर नहीं सुनाई देगी कोरोना कॉलर ट्यून,  इस खास वजह किया गया बंद

अब फोन करने पर नहीं सुनाई देगी कोरोना कॉलर ट्यून

लखनऊ: कोविड-19 को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए डिफॉल्ट रूप से बजने वाली कॉलर ट्यून को जल्द ही बंद कर दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अब कोरोना के केस बेहद कम आ रहे हैं इसलिए सरकार इसे बंद करने का मन बना रही है.

वहीं एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “कोविड-19  पर अब कोई कॉलर ट्यून नहीं होगी. यह जल्द ही बंद होने वाली है.”

एक दिन पहले, पीटीआई ने लिखा था कि बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के करीब 2 साल बाद फोन से कोविड प्री-कॉल अनाउंसमेंट को बंद करने के बारे में सोच रहे हैं, हालांकि अभी तक इसको लेकर भारत सरकार की तरफ से कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है.

कोरोना फैलने ओर इसे रिंग टोन का किया था ऐलान

मार्च 2020 के बाद से, जब कोरोना वायरस को एक महामारी के रूप में घोषित किया गया था, तब सरकार ने सभी दूरसंचार ऑपरेटरों को इसकी घोषणा सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया था. सरकार ने कहा था कि कोविड जागरुकता से संबंधित इस अनाउंसमेंट को एक कॉलर ट्यून के रूप में प्ले किया जाए, तब जब एक फोन यूजर्स किसी को कॉल कर रहा हो.

शुरुआत में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती थी. कॉलर ट्यून का उद्देश्य फेस मास्क पहनने, हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने व वायरस के संक्रमण की दर को कम करने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे उपायों को बढ़ावा देना था.

Related Articles

Back to top button