अब कानपुर, अवध और बुंदेलखंड पर मंथन में जुटी बीजेपी, जानें किसका कटेगा पता

बीजेपी इन तीनों चरणों में पार्टी के करीब 25%  विधायकों के टिकट काट सकती है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी अब तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के लिए मंथन में जुट गई है। यूपी चुनाव के इन तीन चरण के लिए उम्मीदवारों पर दिल्ली में अगले दो दिन मंथन चलेगा। जानकारी के मुताबिक बीजेपी इन तीनों चरणों में पार्टी के करीब एक चौथाई यानी 25%  विधायकों के टिकट काट सकती है।

अवध, कानपुर और बुंदेलखंड उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज और कल बीजेपी यूपी कोर ग्रुप की बैठक होगी। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्र और राज्य के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।जानकारी के मुताबिक, बीजेपी कोर टीम की बैठक के लिए सीएम योगी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज दिल्ली जाएंगे। यूपी बीजेपी ने अवध, कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र की सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली है और अब दिल्ली में इस पर मुहर लगेगी।

लखनऊ में 25 प्रतिशत विधायकों के टिकट काटने पर सहमति बनी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में हुई यूपी चुनाव समिति की बैठक में 25 प्रतिशत विधायकों के टिकट काटने पर सहमति बनी है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक के बाद ही लिया जाएगा। इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या समेत 105 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। इसमें पहले चरण के लिए 57 उम्मीदवारों और दूसरे चरण की 48 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम थे। बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 63 मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट दिया, जबकि 20 विधायकों का टिकट काट दिया था। इसमें सिकंदराबाद, गोवर्धन, ऐतमादपुर, फतेहपुर सीकरी जैसे इलाकों के विधायक शामिल थे। वहीं पार्टी ने भाजपा ने 21 नए प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है।

Related Articles

Back to top button