नोएडा: सोसायटी में दिखी गार्डों की गुंडागर्दी, एक निवासी को लाठी-डंडों से पीटकर किया बेहोश, पुलिस कमिश्नर ने कही ये बात 

इंटरनेट लगाने के लिए चाबी को लेकर हुई कहासुनी के बाद नोएडा सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी के सिक्योरिटी इंचार्ज व गार्डों ने सोसाइटीवासी की लाठी डंडो से बेरहमी से पिटाई कर दी। बुधवार दोपहर हुई पिटाई से पीड़ित बेहोश हो गया। पीड़ित की तहरीर पर कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने सोसाइटी के अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (एओए) अध्यक्ष तेज प्रकाश, सचिव संजय सिंह, सिक्योरिटी इंचार्ज समेत 20 से अधिक गार्डों पर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने इस मामले में सिक्योरिटी इंचार्ज समेत 8 गार्डों को हिरासत में ले लिया है।

सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी की 17वीं मंजिल पर सुरेश कुमार सिंह सपरिवार रहते हैं। सुरेश को अपने घर में इंटरनेट कनेक्शन लगवाना था। इसके लिए टावर में लगे पैनल की चाबी के लिए उन्होंने मंगलवार को ही परमिशन ले लिया था। कुछ काम अधूरा रहने के कारण बुधवार को उन्होंने टावर गार्ड से चाबी मांगी थी।

गार्ड ने चाबी देने से मना किया तो उन्होंने सोसाइटी के हेल्पडेस्क पर बात की लेकिन बात नहीं हो पाई। इसी दौरान उनकी चाबी को लेकर गार्ड से बहस हो गई। गार्ड से चाबी लेकर सुरेश काम कराने 17वीं मंजिल पर चले गए। कुछ देर के बाद वह जैसे ही नीचे उतरे कि 15 से 20 गार्डों ने उन्हें घेर लिया।

आरोप है कि सिक्योरिटी इंचार्ज अमलेश, कृष्णकांत, जावेद ने लाठी, लोहे के रॉड, क्रिकेट बैट से हमला कर दिया। करीब चार से पांच मिनट तक सिक्योरिटी इंचार्ज व गार्डों ने बेरहमी से सुरेश की पिटाई कर दी। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

पीड़ित ने इस घटना के बाद सोसाइटी के अध्यक्ष तेज प्रकाश व सचिव संजय सिंह पर भी शामिल होने की बात कही है। एडीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने सोसाइटी के अध्यक्ष तेज प्रकाश, सचिव संजय सिंह, सिक्योरिटी इंचार्ज अमलेश, कृष्णकांत, जावेद समेत अन्य गार्डों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने सिक्योरिटी इंचार्ज समेत 8 गार्डों  को हिरासत में ले लिया है।
54 सेकेंड के वीडियो में दिखी ‘गुंडागर्दी’
इस घटना के बाद लोटस बुलवर्ड सोसाइटी का एक 54 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। निवासियों का आरोप है कि वीडियो में सिक्योरिटी इंचार्ज और गार्डों की ‘गुंडागर्दी’ देखी जा सकती है। वीडियो में गार्ड दोनों हाथ में लाठी डंडों से सुरेश पर वार करते दिख रहे हैं।

सुरक्षा के नाम पर बाउंसर और गार्ड करते हैं मनमानी
गौतमबुद्घ नगर में जिस तेजी से बहुमंजिला इमारतों व सोसाइटियों की संस्कृति बढ़ी है। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर सुरक्षा के नाम पर बाउंसर व गार्डों को रखते हैं। जो कई बार बदसलूकी और मारपीट करते हैं।

ऐसी घटनाओं पर लगेगा लगाम: पुलिस कमिश्नर
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने इस तरह ही घटनाओं पर लगाम लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि जिन सुरक्षा एजेंसियों को जिम्मेदारी दी गई है उनके पंजीकरण से लेकर अन्य पहलुओं की जांच कराई जाएगी। इस मामले में अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था को जांच करने के लिए कहा गया है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जाएगी। सुरक्षा के नाम पर अगर कोई भी गलत करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

हाइड पार्क सोसाइटी मामले में नहीं हुई अब तक गिरफ्तारी
पिछले महीने हाइड पार्क सोसाइटी में भी एक महिला व एक साल की बच्ची के लिफ्ट में फंसे होने के बाद जब सोसाइटी प्रबंधन से शिकायत की गई थी तब भी हाइड पार्क सोसाइटी के सुरक्षा गार्डों व सिक्योरिटी इंचार्ज ने रेजिडेंट से मारपीट की थी। इस मामले में कोतवाली सेकटर-49 पुलिस ने सोसाइटी के एओए अध्यक्ष अश्विनी त्रिपाठी और स्टेट मैनेजर सुहाग समेत अन्य पर रिपोर्ट दर्ज की थी लेकिन पुलिस ने अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की।

 

Related Articles

Back to top button