नीतीश ने आईजीआईएमएस से बिहार में शुरू किया कोरोना टीकाकरण

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) से राज्य में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की।

श्री कुमार के समक्ष शनिवार को आईजीआईएमएस के सफाईकर्मी रामबाबू को कोरोना का पहला टीका लगाया गया। इसके बाद एम्बुलेंस चालक अमित कुमार लैब टेक्नीशियन सोनू पंडित, डॉ. सनंत कुमार एवं करणवीर सिंह राठौड़ को भी टीका लगाया गया। मुख्यमंत्री ने टीका लगवाने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “आज से बिहार में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई है। हमलोग इस अवसर पर यहां उपस्थित हैं।” उन्होंने कहा कि देश की तरह बिहार में भी कोरोना टीकाकरण की पूरी तैयारी की गई है। श्री कुमार ने आईजीआईएमएस में बनाए गए ऑब्जर्वेशन रूम से वेबकास्टिंग के जरिए विभिन्न केंद्रों पर चलाए जा रहे टीका अभियान का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें –रोहित के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद डालने की कोशिश कीः नाथन लियोन

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विधायक संजीव चौरसिया, मुख्य सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, पटना के जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह, पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा, आईजीआईएमएस के निदेशक डॉ. एन. आर. विश्वास, अधीक्षक मनीष मंडल सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button