नितिन गडकरी ने पंड‍ित नेहरू को बताया आदर्श नेता, कही ये बात

नई दिल्ली. भारतीय लोकतंत्र (Indian Democracy) का आदर्श नेता बताया है. उन्‍होंने कहा कि दोनों ही नेता इस बात पर जोर देते थे कि वह हमेशा लोकतांत्रिक मर्यादा का पालन करेंगे. उन्‍होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सत्ता पक्ष के साथ ही विपक्ष के लोग आत्मनिरीक्षण करें. उन्‍होंने कहा कि अटल बिहारी वायपेयी की राजनीतिक विरासत हमारी प्रेरणा है और पंडित नेहरू का भारत के लोकतंत्र में अहम योगदान है.

गडकरी ने कहा,केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) और बीजेपी के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) को सत्तारूढ़ दल और विपक्ष को एक बार आत्मनिरीक्षण करने के लिए इसलिए जोर दे रहा हूं क्योंकि आज का विपक्ष कल सत्ता पर काबिज हो सकता है. वहीं आज की सत्तारूढ़ पार्टी कल विपक्ष की भूमिका में आ सकती है. भारत के लोकतंत्र में हमारी भूमिका बदलती रहती है.

गडकरी ने कहा कि मैं ये मानता हूं कि एक स्‍वस्‍थ लोकतंत्र में सरकार पर अंकुश लगाने के लिए एक मजबूत विपक्ष का होना बेहद जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि इस देश के लोकतंत्र को यशस्‍वी करने के लिए विपक्ष की भूमिका बेहद अहम हो जाती है. उन्‍होंने कहा कि पंडित नेहरू हमेशा से अटल बिहारी वाजपेयी का सम्‍मान करते थे और हमेशा इस बात पर जोर देते थे कि लोकतंत्र के लिए एक मजबूत विपक्ष का होना जरूरी है.

केंद्रीय मंत्री के बयान की सीपीआई सांसद विनय विश्‍वम ने काफी तारीफ की है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा, बीजेपी नेता ने जिस तरह से नेहरू और वाजयेपी के बारे में बात की है वह आज के समय को देखते हुए संजीदा लगती है. यह संघ परिवार की राजनीति से अलग है. मैं अब यह सुनने को लेकर काफी उत्‍सुक हूं कि मोदी जी की इस राजनीतिक टिप्पणी को लेकर क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

Related Articles

Back to top button