जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी के 50 से ज्यादा लोकेशन पर NIA की रेड, 150 अधिकारी शामिल

नई दिल्‍ली. भारत विरोधी गतिविधियों (Anti-India Activities) में शामिल होने की सूचना पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार तड़के जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) में एक साथ 50 से ज्‍यादा लाकेशन पर रेड (Raid) मारी है. सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर के साथ-साथ जम्मू संभाग के अलग-अलग जिलों में जमात-ए-इस्लामी से जुड़े संगठनों व एनजीओ के कार्यालयों और घरों पर रविवार तड़के से रेड चल रही है.

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब 5 बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ अलग-अलग लोकेशन पर छापेमारी की. खबर है कि ये रेड भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे लोगों के घरों पर चल रही है.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर के साथ-साथ जम्मू संभाग के अलग-अलग जिलों में जमात-ए-इस्लामी से जुड़े संगठनों व एनजीओ के कार्यालयों और घरों पर ये कार्रवाई जारी है. सूत्रों के अनुसार इस रेड में डिजिटल एविडेंस के साथ-साथ अन्य कागजात भी बरामद किए गए हैं.

बता दें कि NIA की खुद की रिपोर्ट पर कुछ महीने पहले जमात ए इस्लामी के खिलाफ केस दर्ज किया था. इस रेड में एनआईए के 5 एसपी और 150 के करीब अधिकारी शामिल है. रेड किश्तवाड़, डोडा, रामबन, राजौरी, बारामुला, पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम, बडगाम और श्रीनगर में चल रही है.

Related Articles

Back to top button