दिल्‍ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाला एनएच 24 खोला गया, पर बॉर्डर इलाकों में लगा जाम

गाजियाबाद. लखीमपुर खीरी की घटना के बाद यूपी गेट पर किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से सोमवार सुबह से बंद एनएच 24 दोपहर को ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया. हाईवे से ट्रैफिक निकलना शुरू हो गया है, लेकिन इस दौरान सारा ट्रैफिक आनंद विहार, कौशांबी और सीमापुरी बार्डर की ओर डायवर्ट किया गया है, जिससे इन इलाकों में ट्रैफिक की रफ्तार सुस्‍त हो गई और जाम के हालात बन गए. गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक ने कहा कि एनएच 24 खोल दिया गया है और जल्‍द ही ट्रैफिक सामान्‍य हो जाएगा.

लखीमपुर कांड के बाद यूपी गेट पर बैठे किसानों पर में काफी गुस्‍सा था. सतर्कता बरतते हुए पुलिस ने दिल्‍ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले हाईवे एनएच24 को सुबह का बंद कर दिया गया था. इस वजह से इस ओर आने वाले ट्रैफिक को आनंद विहार, कौशांबी, सीमापुरी की ओर डायवर्ट किया जा रहा था. सप्‍ताह का पहला दिन होने की वजह से सामान्‍य दिनों के मुकाबले अधिक ट्रैफिक सड़कों पर था. एक साथ सारा ट्रैफिक डायवर्ट होने से तीनों बॉर्डर पर जाम के हालात बन गए. बॉर्डर पार करने में लोगों को काफी समय लग रहा है. ट्रैफिक को सामान्‍य रूप से चलाने के लिए बॉर्डर पर अतिरिक्‍त पुलिस तैनात करनी पड़ी.

इस संबंध में गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि सुबह दिल्‍ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले हाईवे के बंद होने की वजह से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था, लेकिन दोपहर करीब 12 बजे एनएच 24 को खोल दिया गया है. इससे ट्रैफिक का संचालन शुरू हो गया है. दिल्‍ली से आने वाले वाहन चालक एनएच 24 के रास्‍ते गाजियाबाद की ओर जा सकते हैं. अब उन्‍हें किसी दूसरे रास्‍ते से जाने की जरूरत नहीं है.

Related Articles

Back to top button