नेक्सन ईवी रेंज की कीमत अब आकर्षक 14.49 लाख रुपये से शुरू , ये है इसकी खासियत

टाटा मोटर्स ने आक्रामक प्राइसिंग के साथ नेक्सन ईवी पोर्टफोलियो को नए अंदाज में पेश किया : मैक्स वैरिएंट्स की रेंज को बढ़ाकर 453 किलोमीटर तक किया गया स्मार्ट इंजीनियरिंग और बेहतर स्थानीयकरण की बदौलत मिले फायदे ग्राहकों को भी दिए गए

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स देश में नेक्सन ईवी के लॉन्‍च के तीन साल पूरे होने का जश्‍न मना रहा है। कंपनी ने आज भारत के #1 ईवी, नेक्सन ईवी पोर्टफोलियो को कीमतों में बदलाव और बेहतर रेंज के साथ नये अंदाज में प्रस्‍तुत करने की घोषणा की। ड्राइविंग और यूजर पैटर्न्स के आधार पर मिली जानकारी के साथ, नेक्सन ईवी मैक्स वैरिएंट्स की रेंज 453* किलोमीटर (एमआईडीसी) तक बढ़ाई गई है। यह बढ़ी रेंज 25 जनवरी, 2023 से लागू हो रही है। रेंज में यह बढ़ोतरी नेक्सन ईवी मैक्स के मौजूदा मालिकों को 15 फरवरी, 2023 से कंपनी की डीलरशिप्स पर एक सॉफ्टवेयर अपग्रेड के माध्यम से प्रदान की जाएगी।

कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में खूबियों से भरपूर नेक्सन ईवी मैक्स एक्सएम ट्रिम को लॉन्च किया। यह वैरिएंट 16.49 रुपये लाख की आकर्षक कीमत पर इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, आई-वीबीएसी के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी*), एलईडी डीआरएल और एलईडी टेल लैम्प्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, पुश बटनर स्टार्ट, डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, स्मार्टवाच कनेक्टिविटी के साथ जेडकनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और रियर डिस्क ब्रेक्स से लैस होगा।

टॉप एंड ट्रिम, नेक्सन ईवी मैक्स एक्सजेड+ लक्‍स की नई कीमत 18.49 लाख रुपये रखी गई है। एक्सएम की खूबियों के अलावा, यह वेंटिलेशन के साथ लेदरेट सीट्स, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, केबिन एयर प्‍यूरिफ़ायर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8 स्पीकरों के साथ हर्मन का 17.78 सेंटीमीटर फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच अलॉय व्हील्स, हिल डिसेंट कंट्रोल, शार्कफिन ऐन्टेना आदि के साथ आती है।

नेक्सन ईवी प्राइम एक्सएम, जो प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एलईडी डीआरएल, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, स्मार्टवाच कनेक्टिविटी के साथ जेडकनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, हर्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियों के साथ आती है, इसकी नई कीमत 14.49 लाख रुपये रखी गई है।

सम्पूर्ण नेक्सन ईवी श्रृंखला के लिए बुकिंग्‍स तुरंत आरम्भ हो रही है। नए वैरिएंट नेक्सन ईवी मैक्स एक्सएम की डिलीवरी अप्रैल 2023 से आरम्भ होगी। नेक्सन ईवी पोर्टफोलियो में नए बदलावों पर टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के हेड – मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस स्ट्रैटेजी, श्री विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि, “भारत की #1 ईवी, नेक्सन ईवी ने तीसरा सफल साल पूरा कर लिया है। इसे 40,000 से अधिक ग्राहकों का प्यार और भरोसा हासिल है और इसे 600 मिलियन किलोमीटर तक ड्राइव किया जा चुका है। इस अवसर पर, हम हर किसी को स्‍थायी परिवहन तक पहुंच प्रदान करने के लिए वचनवद्ध हैं, और ये नए बदलाव इसी दिशा में एक बड़ा कदम है। हमारे स्मार्ट इंजीनियरिंग और सरकारी प्रोत्साहनों से हमें इस बदलाव को हासिल में मदद मिली है। हमने इस प्रक्रिया में अपने ग्राहकों द्वारा अपेक्षित गुणवत्ता और उच्च स्तर सेवा का वही स्तर कायम रखा है। इसके साथ हमें पक्का भरोसा है कि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक ई-मोबिलिटी को अपनाएंगे।”

मूल्य तालिका :
मॉडल वैरिएंट बैटरी पैक चार्जर ऑप्शन कीमत, लाख रुपये में

नेक्सन ईवी प्राइम एक्‍सएम 30.2 kWh 3.3kw 14.49
एक्‍सजेड+ 15.99
एक्‍सजेड+ लक्‍स 16.99
नेक्सन ईवी मैक्स एक्‍सएम 40.5 kWh 3.3 kW 16.49
एक्‍सजेड+ 17.49
एक्‍सजेड+ लक्‍स 18.49
एक्‍सएम 7.2 kW 16.99
एक्‍सजेड+ 17.99
एक्‍सजेड+ लक्‍स 18.99

Related Articles

Back to top button