यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक

Newsnasha ने दिखायी थी ख़बर कैसे योगी सरकार में सोशल मीडिया पर बहाया जा रहा है पैसा , कैसे कई सौ ऐप हुई लॉंच लेकिन कोई सुध लेने वाला नही । Newsनशा की ख़बर दिखाने के 48 घंटे बाद ही आ गयी बड़ी चूक सामने । हो गयी विधानसभा की वेब्सायट हैक ठीक उस वक्त जब एक घंटे में मुख्यमंत्री शुरू करने जा रहे थे सोशल मीडिया पर ऑनलाइन मंथन ।

साइबर क्राइम करने वाले लोग किसी बैंक आम जनता के अकाउंट और निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद अब इतने शातिर हो गए है कि इन लोगो ने अब यूपी विधानसभा की वेबसाइट को हैक कर लिया है।

लखनऊ : यूपी में विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है सभी राजनीतिक दलों के अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय होने के साथ कुछ अराजक प्राणी भी सक्रिय हो गए है जिन्होंने विधानसभा की सरकारी वेबसाइट को ही हैक कर डाला है और साथ ही इस पर आपत्ति जनक पोस्ट भी डाली है। जांच के लिए प्रदेश सरकार ने साइबर सेल लखनऊ में केस फाइल करा दिया है।
क्या है ये सायबर क्राइम –
एक ऐसा क्राइम है जिसमें कंप्यूटर के जरिये हैकिंग और स्पैमिंग करके इसे औजार के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। किसी की भी निजी जानकारी कंप्यूटर से निकाल लेना या चोरी कर लेना भी साइबर अपराध है। साइबर क्राइम करने वाले लोग किसी बैंक आम जनता के अकाउंट और निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने के बाद अब और भी शातिर हो गए है। इन लोगो ने अब यूपी विधानसभा की वेबसाइट को हैक किया है।
पहले भी हुआ था ऐसा –
कुछ समय पहले जब इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट को हैक किया गया था तब हज़ारों फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाए गए थे। जांच पड़ताल के बाद 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। निर्वाचन आयोग की सबसे सुरक्षित वेबसाइट को आसानी से हैक कर लिया गया। अब लखनऊ में विधानसभा की वैबसाइट हैक कर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button