सिंगापुर में मिले नए वायरस से बच्चों को खतरा, CM केजरीवाल बोले- रद्द करें फ्लाइट

नई दिल्ली. 2020 में आई पहली लहर के बाद अब देशभर में कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. सामने आ रहे नए मामलों के बीच अब कोरोना की तीसरी लहर की बात भी कही जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी कोरोना के तीसरे लहर की आशंका जताई है. एक ट्वीट के जरिए सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से दो बड़ी अपील की है.

अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए एक ट्वीट में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लिखा, ‘सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है. भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र सरकार से मेरी अपील कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों . बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो.”

दिल्ली में कम हो रहे कोरोना केस
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4482 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 265 मरीजों की मौत हो गई. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट में गिरावट का सिलसिला जारी है. अब यह 7% के नीचे पहुंच गई है. अब यह 6.89% है. 7 अप्रैल के बाद सबसे कम है. एक्टिव मामलों की संख्या अपने शिखर से लगभग आधी हो गई है. एक समय करीब एक लाख एक्टिव मामले हो गए थे, अब 50 हज़ार के करीब हैं.
पिछले 24 घंटे में 9503 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं. इस समयावधि में 65004 टेस्ट किए गए. दिल्ली में अब तक 18407486 कोरोना टेस्ट किये जा चुके हैं. 24 घंटों में 113310 लाभार्थियों को वैक्सीन दिया गया. दिल्ली में अब तक कुल 4715785 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 22 हज़ार के पार हो गया है. प्रदेश में अब तक 22111 लोगों की मौत कोरोना महामारी से हुई है.

Related Articles

Back to top button