PAK जैवलिन थ्रोअर को लेकर दिए गए बयान पर नीरज चोपड़ा ने दी सफाई, कहा- इस मुद्दे पर राजनीति न करें

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इवेंट के दौरान उनका जैवलिन पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम के पास था। नीरज के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया। तमाम लोग ऐसे मैसेज लिखने लगे कि अरशद ने उस समय जानबूझकर नीरज का जैवलिन ले लिया था। अब नीरज चोपड़ा ने इस पूरे मामले पर सफाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर बताया कि अरशद ने जो कुछ किया था, उसमें कुछ गलत नहीं था।

दरअसल, नीरज ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि फाइनल मुकाबले में उनका जैवलिन अरशद के पास था, जिसको खोजने के लिए वह काफी परेशान हुए थे। नीरज के इस खुलासे के बाद फैन्स ने अरशद को आड़े हाथों लिया है और इसको बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है। गोल्ड मेडलिस्ट नीरज ने इसी बीच अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए अरशद का बचाव किया है और उन्होंने सभी से अपील की है कि इस पर राजनीति न की जाए।

मेरी आप सभी से विनती है की मेरे comments को अपने गंदे एजेंडा को आगे बढ़ाने का माध्यम न बनाए। Sports हम सबको एकजूट होकर साथ रहना सिखाता हैं और कमेंट करने से पहले खेल के रूल्स जानना जरूरी होता है 🙏🏽 pic.twitter.com/RLv96FZTd2

— Neeraj Chopra (@Neeraj_chopra1) August 26, 2021

This video will go down in history as evidence of Pakistan’s Arshad Nadeem stealing the javelin of Neeraj Chopra at #Tokyo2020.
Neeraj’s first throw could have been better if this shameful incident didn’t happen.
Arshad is lucky that @WeAreTeamIndia didn’t lodge a complaint. pic.twitter.com/VyQ1ncERyw

— Soumyadipta (@Soumyadipta) August 25, 2021

नीरज चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर शेयर किए वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘मेरी आप सभी से विनती है कि मेरे कमेंट को अपने गंदे एजेंडा को आगे बढ़ाने का माध्यम न बनाए। स्पोर्ट्स हम सबको एकजुट होकर साथ रहना सिखाता है और कमेंट करने से पहले खेल के रूल्स जानना जरूरी होता है।’ वीडियो में नीरज ने बताया कि जैवलिन थ्रो के नियमों के अनुसर एक एथलीट दूसरे एथलीट के जैवलिन को प्रैक्टिस के लिए इस्तेमाल कर सकता है और फाइनल में अरशद भी ऐसा कर रहे थे। इससे पहले ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि, ‘कहानी ये है कि मैं फाइनल की शुरुआत से पहले अपना जैवलिन तलाश कर रहा था। मैं उसे नहीं खोज पा रहा था। अचानक मैंने देखा कि अरशद नदीम मेरे जैवलिन के साथ घूम रहा है। मैंने उससे कहा,  भाई यह मेरा जैविलन है, यह मुझे दे दो। मुझे इससे थ्रो करना है। तब उसने मुझे वह वापस किया।’

बता दें कि नीरज चोपड़ा और अरशद काफी अच्छे दोस्त हैं और वह कई टूर्नामेंट में साथ में शिरकत कर चुके हैं। नीरज ने अरशद के प्रदर्शन की तारीफ भी की थी। उन्होंने कहा था, ‘अरशद नदीम ने क्वालीफाइंग राउंड के साथ-साथ फाइनल में भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि यह पाकिस्तान के लिए अच्छा है। उनके पास जैवलिन में रूचि दिखाने और फ्यूचर में इंटरनेशनल मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है।’ नीरज ने टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में 87.58 मीटर का थ्रो फेंककर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था।

Related Articles

Back to top button