NCB विजिलेंस टीम ने वानखेड़े से 4 घंटे पूछताछ की, दस्तावेज जब्त किए

ड्रग्स केस में रिश्वत का आरोप; शाहरुख की मैनेजर को भी बुलाएगी

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वतखोरी के आरोपों की जांच शुरू हो गई है। इस आरोप की इंटरनल जांच के लिए NCB की विजिलेंस विंग की 5 सदस्यीय टीम बुधवार सुबह मुंबई पहुंच गई और सीधे एजेंसी के जोनल ऑफिस पहुंचकर वानखेड़े से करीब चार घंटे तक पूछताछ की। साथ ही इस केस से जुड़ी फाइलों को भी अपने कब्जे में ले लिया।

विजिलेंस टीम ने इस मामले में अन्य गवाहों के साथ ही शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। हालांकि विजिलेंस टीम ने स्पष्ट कर दिया है कि विजिलेंस जांच में अपने खिलाफ सबूत मिलने तक वानखेड़े क्रूज ड्रग्स केस की जांच टीम को लीड करते रहेंगे।

जांच की कमान खुद संभाल रहे NCB के DDG

विजिलेंस जांच टीम की अगुआई NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह खुद संभाल रहे हैं। बुधवार सुबह करीब 11 बजे दिल्ली से मुंबई पहुंची इस टीम में जोनल डायरेक्टर स्तर के भी अधिकारी शामिल हैं। ज्ञानेश्वर सिंह ने मुंबई पहुंचने के बाद मीडिया से बात की।

सिंह ने मीडिया से कहा कि यह एक स्पेशल इन्क्वायरी है। केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल की तरफ से दिए एफिडेविट में लगाए गए रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए यह टीम गठित की गई है। टीम ने जोनल ऑफिस से इस मामले से जुड़े कुछ कागजात जुटाए गए हैं और सबूतों को मिलाया गया है।

उन्होंने कहा, यह संवेदनशील जांच है। इसलिए इससे जुड़ी सारी जानकारी साझा नहीं की जा सकती। कोई भी जानकारी रियल टाइम देना संभव नहीं होगा। जांच के बाद सामने आने वाले तथ्य मीडिया के साथ साझा किए जाएंगे।

आरोपों पर जाना गया वानखेड़े का पक्ष
DDG ज्ञानेश्वर सिंह से जब पूछा गया कि क्या इस मामले में समीर वानखेड़े से पूछताछ की गई है तो उन्होंने कहा कि हां, उनसे आज पूछताछ की गई है। वानखेड़े ने इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज जांच टीम को सौंप दिए हैं। अगर जरूरत होगी तो उनसे दोबारा सवाल किए जाएंगे। वह अपने खिलाफ कोई पुख्ता सबूत मिलने तक क्रूज ड्रग्स मामले के जांच अधिकारी बने रहेंगे। DDG ने कहा, इस मामले से जुड़े सभी गवाहों और अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

गोसावी और सैल से पूछताछ के लिए नहीं हो पा रहा कॉन्टैक्ट
NCB की विजिलेंस विंग ने केपी गोसावी और उसके बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। प्रभाकर ने ही वानखेड़े पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। DDG सिंह ने कहा, प्रभाकर सैल और केपी गोसावी से भी पूछताछ की जाएगी, लेकिन इन दोनों से कॉन्टैक्ट नंबर या पते के जरिये संपर्क नहीं हो पा रहा है। हम मीडिया के जरिए दोनों को दो दिन में बांद्रा वेस्ट के CRPF मेस में ठहरी स्पेशल इन्क्वायरी टीम से मिलकर जांच में शामिल होने की अपील करते हैं।

इनके अलावा जब DDG से पूछा गया कि क्या शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को भी तलब किया गया है तो पहले उन्होंने नकार दिया, लेकिन फिर कहा कि इस मामले में जिसका भी नाम सामने आ रहा है, उसे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

वानखेड़े पर है 8 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप
प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे में समीर वानखेड़े पर 8 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। प्रभाकर ने दावा किया कि गोसावी और किसी सैम डिसूजा को 18 करोड़ रुपए की बात करते सुना था और 18 करोड़ रुपए में डील तय हुई थी।

गोसावी और सैम ने कथित तौर पर 18 में से 8 करोड़ रुपए NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को देने की बात कही थी। प्रभाकर ने यह भी कहा है कि उन्होंने केपी गोसावी से यह कैश लेकर सैम डिसूजा को दिया था।

प्रभाकर ने बताया कि उनसे पंचनामा का पेपर बताकर जबरन 10 खाली कागजों पर साइन करवाया गया था। उनका आधार कार्ड मांगा गया। उन्हें इस गिरफ्तारी के बारे में कुछ नहीं पता था।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button