नरोत्तम ने ग्राम हतवल में किया इतने लाख रुपये के विकास कार्यो का लोकार्पण

दतिया, मध्यप्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया के ग्राम हतवल में 67 लाख 80 हजार रुपये के विकास एवं निर्माण का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने यहां ग्राम हतलव में कल आयोजित कार्यक्रम में 6 लाख 69 हजार रुपये के पांच विकास एवं निर्माण कार्य, 61 लाख 11 हजार रुपये की लागत के 13 कार्य का लाकार्पण किया और 1 करोड़ 31 लाख 30 हजार रुपये की लागत के 11 कार्य अप्रैल में शुरू करने तथा मांझी समाज की धर्मशाला के लिए पांच लाख रूपये की राशि की घोषणा की।

ये भी पढ़ें-संतान की लंबी आयु के लिए रखते हैं सकट चौथ व्रत, जानें मुहूर्त और व्रत की महिमा

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए संबल एवं आयुष्मान योजना के तहत ग्रामीण अपने पंजीयन अवश्य करायें, जिससे इन योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि ग्राम हतलव में 64 हितग्राहियों को पेंशन प्रदाय की जा रही है। इसी प्रकार संबल योजना के तहत 303 हितग्राहियों को पंजीकृत कर, हतलव में 126 हितग्राहियों को नवीन आयुष्मान कार्ड, 289 परिवारों के बीपीएल कार्ड बनाये गए है, जबकि 303 परिवारों को पात्रता पर्ची दी जायेगी।

इस अवसर पर उन्होंने बताया की कि मेढ़बंधान योजना के तहत 103 हितग्राहियों को कुल 28 लाख 84 हजार रुपये की सहायता, कपिलधारा कूप योजना के तहत 39 हितग्राहियों को 97 लाख 50 हजार रुपये की सहायता और नंदन फलोदान योजना के तहत 3 हितग्राहियों को बगीचा लगाने के लिए 4 लाख 89 हजार रुपये की सहायता प्रदाय की गई है।

Related Articles

Back to top button