नारायणपुर में BSF जवानों पर हमला:माइंस एरिया में सुरक्षा दे रही थी फोर्स, नक्सलियों ने दागा रॉकेट लॉन्चर

आधे घंटे तक चली फायरिंग

इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार देर रात नक्सलियों ने BSF के जवानों पर अचानक हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि, जवान माइंस इलाके में सुरक्षा दे रहे थे। इस बीच जंगल की तरफ से अचानक पहुंचे नक्सलियों ने जवानों पर पहले रॉकेट लॉन्चर दागा, फिर अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी, हालांकि जवानों ने मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

जवानों की जवाबी कार्रवाई के चलते नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग निकले। यहां दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक फायरिंग चलती रही। राहत की बात यह है कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। इस घटना की पुष्टि नारायणपुर SP उदय किरण ने की है।

रावघाट के अंजरेल की पहाड़ियों में मौजूद थे जवान
जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर-कांकेर जिले के बॉर्डर इलाके में धुर नक्सल प्रभावित रावघाट के अंजरेल की पहाड़ियों में जवान मौजूद थे। जवान कैंप से इलाके में सर्चिंग के लिए निकले थे और माइंस इलाके में सुरक्षा दे रहे थे।। इस बीच पहले से ही घात लगाकर बैठे माओवादियों ने फोर्स पर हमला कर दिया था।

मुठभेड़ खत्म होने के बाद BSF के जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं। पता चला है कि जिस ओर से नक्सलियों ने फायरिंग की थी उसी तरफ अब फोर्स सर्चिंग करते हुए आगे बढ़ रही है। इधर, जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को कितना नुकसान हुआ है, यह सर्चिंग के बाद ही पता लग पाएगा।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button