पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे नड्डा, आज दिखाएंगे परिवर्तन रैली को हरी झण्डी

भाजपा (BJP) के राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शुक्रवार रात कोलकाता पहुंचे। वह पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए जन समर्थन जुटाने के उद्देश्य से राज्य में ‘रथयात्रा’ शुरू करने वाले हैं। नड्डा के कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उनकी आगवानी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने की।

जेपी नड्डा ने शुरु की यात्रा
भगवा दल के सूत्र ने बताया कि नड्डा शनिवार को नदिया जिले के नवद्वीप से ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत करेंगे, जो 15वीं सदी के संत चैतन्य महाप्रभु का जन्मस्थान है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा भी महीने में प्रस्तावित पांच रथ यात्राओं में से दो को शुरू करने की संभावना है। सूत्र ने बताया कि नड्डा सुबह मालदा पहुंचेंगे और रोड शो में शामिल होने के साथ जिले में आयोजित दो अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि दोपहर को नवद्वीप से वह रथ यात्रा की शुरुआत करेंगे, जिसे ‘परिवर्तन यात्रा’ नाम दिया गया है।

निजी हमलों से बेहद आहत 
इससे पहले ममता बनर्जी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव बनर्जी ने कहा था कि पार्टी नेताओं के एक धड़े के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके खिलाफ हो रहे व्यक्तिगत हमलों से ‘बेहद आहत’ हो कर उन्होंने राज्य के वन मंत्री के पद से इस्तीफा दिया है। बनर्जी ने हालांकि आने वाले दिनों में पार्टी छोड़ने की योजना के बारे में पूछे जाने पर कोई जवाब नहीं दिया।

भारी मन से छोड़ना पड़ा मंत्रिमंडल- राजीव
उन्होंने राज भवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा था, ‘पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से मुझे कुछ शिकायतें थीं और मैंने पार्टी नेतृत्व को उस बारे में बता दिया था। पार्टी प्रमुख के साथ मेरी बात भी हुई थी,लेकिन कुछ नहीं हुआ। बल्कि नेताओं के एक धड़े ने मुझ पर व्यक्तिगत हमले किए।’ उन्होंने कहा, ‘मैं व्यक्तिगत हमले से बेहद आहत हुआ, इसलिए मैंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।’

दोमजूर से विधायक ने कहा कि जब उन्हें बिना नोटिस के सिंचाई मंत्री के पद से हटाया गया था तब भी उन्होंने मंत्रिमंडल छोड़ने का फैसला किया था, लेकिन तब मुख्यमंत्री ने मुझे ऐसा करने से रोक दिया था। बनर्जी ने मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया और कहा कि ‘राज्य की जनता की सेवा करने का मौका देने के लिए वह सदैव उनके ऋणी रहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button