कादिर राणा और सईदुज़्ज़मा की बढ़ सकती है मुश्किल:2013 दंगे के दौरान पूर्व गृह राज्यमंत्री

पूर्व सांसद तथा दो पूर्व विधायकों सहित 10 पर भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

मुजफ्फरनगर में आज प्रदेश के पूर्व गृह राज्य मंत्री सईदुज़्ज़मा, पूर्व सांसद कादिर राणा व दो पूर्व विधायकों सहित 10 लोगों की मुश्किल बढ़ सकती है। मुजफ्फरनगर की एक अदालत ने सभी आरोपियों पर 2013 के दंगे से पहले भड़काऊ भाषण देने सहित विभिन्न संगीन मामलों में आरोप तय करने के लिए 19 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है।

2013 के सांप्रदायिक दंगे से पहले का यह है मामला

27 अगस्त 2013 को जानसठ थाना क्षेत्र के गांव कवाल में शाहनवाज की हत्या के बाद गांव मलिकपुरा निवासी सचिन व गौरव की लोगों ने पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी थी। गांव में अचानक तिहरे हत्याकांड से सांप्रदायिक तनाव फैल गया था। सचिन व गौरव की अंत्येष्टि के बाद 31 अगस्त को गांव नगला मदौड़ में शोक सभा आयोजन की घोषणा की गई थी। इससे पहले ही 30 अगस्त 2013 को जुम्मे के दिन शहर कोतवाली क्षेत्र के शहीद चौक पर मुस्लिम समाज के लोगों ने एक पंचायत की थी।

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दर्ज हुए थे मुकदमे

शहीद चौक पर हुई पंचायत में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में शहर कोतवाली पुलिस ने प्रदेश के पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज़्ज़मा, पूर्व सांसद कादिर राणा, पूर्व विधायक नूर सलीम राणा व मौलाना जमील अहमद, पूर्व सभासद एवम एड. असद जमा, एड. सुल्तान मुशीर, एहसान कुरेशी, नौशाद कुरेशी, मुशर्रफ आदि 10 के विरुद्ध भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में आज होंगे आरोप तय

पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध विवेचना पूरी कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए सभी आरोपितों पर आरोप तय करने की तिथि 19 अक्टूबर निर्धारित की थी।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button