मुज़फ्फरनगर : कटान के लिए लाई गई गाड़ियों में लगी भीषण आग, लोगो के बिच मचा हड़कंप

जनपद मुज़फ्फरनगर में थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मेरठ रोड स्थित एक कबाड़ीयों की मार्किट में अचानक आग लग गयी जिस कारण लांखो का नुक्सान हो गया घटना के बाद मार्किट में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी दमकल और पुलिस को हुई तो दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुँच कर घंटो को मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया हालांकि आग लगने के कारणों का पता नही चल सका है।

दरअसल मामला थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मेरठ रोड स्थित मिलन सिनेमा मार्किट का है जंहा आमिर नाम के कबाड़ी की पुरानी कार रिपेयरिंग व कटान का गोदाम था। इस गोदाम में काफी पुरानी गाड़िया खड़ी हुई थी ओर साथ ही कटी हुई गाड़ियों का मलबा पड़ा हुआ था। अज्ञात कारणों के चलते इस पुरानी गाड़ियों के गोदाम में आग लग गयी। आग की सूचना मिलते ही आस पास हड़कंप मच गया। लोगो के द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग को न बुझता देख लोगो ने दमकल विभाग को सूचना दी। जब तक अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुचीं तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर कई गाड़ियों को अपने कब्जे में ले लिया था। आग की भयंकर लपटे चारो तरफ दिखाई दे रही थी। किसी तरह दमकल विभाग के द्वारा बड़े ही मुश्किल से कई फायर यूनिट के द्वारा इस भयंकर आग को बुझाया गया लेकिन जब तक आग बुझाई गयी तब तक कई गोदाम मालिक को कई लाख रुपये का नुकसान हो चुका था।

वही घटनास्थल पर पहुँचे अग्निशमन अधिकारी रमा शंकर तिवारी ने बताया कि हमे 6 बजकर 40 मिनट पर आग की सूचना प्राप्त हुई थी कि मीनाक्षी चौक के पास मिलन मार्किट के निकट घास फूस में आग लगी हुई है, जब हम घटनास्थल पर पहुँचे तो हमने देखा कि आग पुरानी कार के रिपेयरिंग व कटान में लगी हुई थी। इस जगह पर पुरानी गाड़ियों को काटा जाता था। यहां पर सीएनजी व अन्य गाड़िया भी खड़ी हुई थी। हमारी टीम के द्वारा भरसक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया था। आग लगने का संभवत बराबर में वैल्डिंग का भी कार्य या फिर अतिशबाजी की चिंगारी गिरी भी हो सकता है जिससे आग लगी, जहाँ आग लगी थी वह रिहायशी इलाका था लोगो में दहशत का माहौल पैदा हो गया था। फिलहाल कोई जनहानि नही हुई है। आग को पूर्ण रूप से बुझा लिया गया है।वही आग के संबंध में मालिक आमिर के द्वारा बताया गया कि पुरानी रंजिश के कारण आग लगाई गई है। यह आग जानबूझकर लगाई गई है जिससे हमारा नुकसान हो गया है।

Related Articles

Back to top button