BJP को वोट देने पर मुस्लिम युवक बाबर अली की हत्या, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा था जहां घटना के पांचवे दि‍न 25 मार्च को उसकी मौत हो गई

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कुशीनगर के बाबर की मौत पर दु:ख जताया है। उन्‍होंने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। आरोप है कि बाबर की हत्‍या उसके पट्टीदारों ने बीजेपी को वोट देने से नाराज होकर की थी। उन्‍होंने बाबर को जमकर पीटा था। गंभीर रूप से घायल बाबर का लखनऊ के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा था जहां घटना के पांचवे दि‍न 25 मार्च को उसकी मौत हो गई।

मामले में बाबर की पत्‍नी की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच सीएम योगी ने एक ट्वीट में इस घटना पर गहरा दु:ख जताया। मुख्‍यमंत्री दफ्तर की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा है- ‘सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कुशीनगर के कठघरही गांव के श्री बाबर जी की लोगों द्वारा पिटाई से हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मामले की गहनता से निष्पक्ष जांच हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।’

पाटीदारों ने 20 मार्च को पिटाई कर दी

रामकोला थाने के गांव कठघरही निवासी बाबर पुत्र सूबेदार को उसके पाटीदारों ने 20 मार्च को पिटाई कर दी। बाबर की पत्‍नी ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव में बाबर भाजपा का प्रचार कर रहा था और मतदान भी भाजपा के पक्ष में किया था। इससे उसके पाटीदार नाराज थे। थाने में दी गई तहरीर में पत्नी ने आरोप लगाया है कि भाजपा का साथ देने से खार खाये पटीदारी के चार लोगों ने 20 मार्च की शाम करीब 7 बजे मेरे पति को पीटकर अधमरा कर दिया है। पत्नी की तहरीर पर रामकोला पुलिस ने नामजद 4 लोगों के खिलाफ 21 मार्च को धारा 323, 504, 452, 336 व 308 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। उपचार के दौरान 25 मार्च को बाबर की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button