मुस्लिम जोड़े ने पेश की सोशल डिस्टेंसिंग की अनोखी मिसाल, फोन पर ही कबूला निकाह

एक ओर जहां करोना वायरस की वजह से पूरा देश लॉक डाउन है तो वहीं हरदोई जिले में एक ऐसी मिसाल देखने को मिली जिसकी हर कोई तारीफ कर रही है। हरदोई में एक ऐसा निकाह संपन्न हुआ जिसमें ना तो लोगों की भीड़ थी और ना ही दूल्हा-दुल्हन आमने सामने हुए। दोनों ने फोन पर ही निकाह कबूल कर लिया और दोनों एक दूसरे के हो गए।

दरअसल हरदोई के रहने वाले हामिद जिसका निकाह हरदोई से 15 किलोमीटर दूर टड़ियावां कस्बे में रहने वाली महजबीन से होना था लेकिन बीती रात 12 बजे से पीएम मोदी के संबोधन के बाद पूरा देश लॉक डाउन हो गया। ऐसे में बारात का जाना संभव नहीं था। भीड़भाड़ करने से वायरस के फैलने का खतरा भी बना रहता। इसलिए निकाह संपन्ना कराने की एक नई तरकीह निकाली गई। जिसके बाद फोन पर ही निकाह कराने का अनोखा फैसला लिया गया। जिसमें बाकायदा काजी साहब शरीक हुए और उन्होंने फोन पर ही दोनों का निकाह करवा दिया। अब हामिद और महजबीन मियां-बीवी हैं  और निकाह के पवित्र रिश्ते में बन गए हैं।

और इसी के साथ ये पहल उन लोगों के लिए संदेश है जो फोन पर अपनी पत्नी को 3 तलाक दे देते हैं। ये काम किसी मिसाल से कम नहीं है। क्योंकि देश में अभी तक फ़ोन पर तलाक देने के किस्से तो सुनने को मिलते थे लेकिन इस तरह की शादी का शायद ही कोई दूसरा उदाहरण देखने को मिला हो। वही दूल्हे का कहना है कि  जैसे ही लॉक डाउन  खुलेगा, वह अपनी पत्नी को को घर ले आएंगा|

 

Related Articles

Back to top button