‘वसूली के आरोपी’ के बारे में जानने के लिए मुंबई पुलिस ने NCB से मांगी CCTV फुटेज

मुंबई. मुंबई पुलिस स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानी SIT ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) के दफ्तर से CCTV फुटेज मांगी है. क्रूज ड्रग मामले में पुलिस एनसीबी से अलग जांच कर रही है. इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आरोपी हैं. पुलिस इस मामले में कथित जबरन वसूली की जांच कर रही है. मुंबई पुलिस के सूत्रों ने बताया कि NCB से फुटेज पाने के लिए औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो गई है. उन्होंने आर्यन खान को हिरासत में लिए जाने वाली 2 अक्टूबर की रात से आगे की कुछ तारीखों के फुटेज मांगे हैं. सूत्र ने कहा कि CCTV फुटेज इसलिए मांगी गई है ताकि एनसीबी कार्यालय के अंदर सैम डिसूजा, के पी गोसावी और मनीष भानुशाली की मूवमेंट के बारे में पता चल सके.

इस बीच मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के सरकारी आवास पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई. मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले और CP लॉ एंड ऑर्डर वी नांगरे पाटिल एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ इस बैठक का हिस्सा थे. सूत्रों ने बताया कि अन्य घटनाक्रमों के अलावा, समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोपों में एसआईटी की जांच पर भी चर्चा हुई.

अधिकारी ने कहा कि एसआईटी पहले ही एनसीबी के स्वतंत्र गवाह प्रभाकर साइल का बयान दर्ज कर चुकी है. साइल ने दावा किया था कि उसने एनसीबी के गवाह केपी गोसावी को 25 करोड़ रुपये के पर चर्चा करते हुए सुना था. गोसावी को बाद में पुणे पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

सुनील पाटिल ने दर्ज कराया बयान
इससे पहले रविवार शाम क्रूज ड्रग मामले में सुनील पाटिल अपना बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई पुलिस के SIT के समक्ष पेश हुए. मुंबई की भाजपा युवा इकाई के पूर्व अध्यक्ष मोहित भारतीय ने सुनील पाटिल पर क्रूज मादक पदार्थ प्रकरण का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया है. अधिकारी ने बताया कि पाटिल एक निजी कैब में आजाद मैदान थाने पहुंचे और बाद में दक्षिण मुंबई स्थित SIT कार्यालय गए.उन्होंने कहा कि पाटिल ने रविवार शाम लगभग छह बजकर 15 मिनट पर SIT कार्यालय में प्रवेश किया जिनका बयान SIT का नेतृत्व कर रहे सहायक पुलिस आयुक्त मिलिंद खेतले पाटिल दर्ज करेंगे.

Related Articles

Back to top button