गाजियाबाद में आज से नहीं खुलेंगे मल्‍टीप्‍लेक्‍स, जिम और स्‍टेडियम, जानें क्‍यों?

गाजियाबाद.  जिले में आज से मल्‍टीप्‍लेक्‍स, जिम और स्‍टेडियम नहीं खुलेंगे. गाजियाबाद प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. जिले में कोरोना के मरीजों में कमी आई है, इसके बावजूद प्रशासन इस संबंध में कोई रिस्‍क नहीं लेना चाह रहा है. इसलिए अभी नहीं खोलने का फैसला लिया है. हालातों को देखते हुए दोबारा से निर्णय लिया जाएगा.

उत्‍तर प्रदेश शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार मल्टीप्लेक्स, सिनेमाहॉल, स्टेडियम और जिम को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा. गाजियाबाद के डीएम ने इस संबंध में रोक लगा दी है. 10 अगस्‍त तक मल्टीप्लेक्स, सिनेमाहॉल, स्टेडियम और जिम बंद रहेंगे. इस दौरान जिले में धारा 144 लागू रहेगी. इसी को देखते हुए फिलहाल नहीं खोलने का फैसला लिया गया है. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर की वजह से सावधानी बरती जा रही है. इसी वजह है कि पाबंदियां अभी जारी रहेंगी. इस तरह सोमवार से गाजियाबाद में सिनेमाहॉल, मल्‍टीप्‍लेक्‍स, जिम, स्टेडियम को छोड़कर बाजार, मॉल, रेस्तरां, स्कूल (सिर्फ शिक्षकों को ही जाना होगा), सरकारी कार्यालय (50 फीसदी क्षमता के साथ) खुलेंगे.

अभी कॉलेज, इंस्‍टीट्यूट,स्कूल, कोचिंग सेंटर, स्विमिंग पूल आदि को भी खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. प्रसाशन के अनुसार हालात को देखते हुए इन्‍हें खोलने का फैसला लिया जाएगा.

वीकेंड लॉकडाउन जारी
सोमवार से शुक्रवार तक बाजार, रेस्‍त्रां और शॉपिंग मॉल रात 9 बजे तक खुले रहेंगे. शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा. दौरान सभी बाजारों, रिहाइशी इलाकों, रेस्‍त्रां और आफिसों में सैनिटाइज करने का काम जारी रहेगा.

Related Articles

Back to top button