मुलायम सिंह यादव आनन- फानन में पहुंचे सपा ऑफिस, जानें बड़ी वजह

मुलायम सिंह यादव आनन- फानन में पहुंचे सपा ऑफिस, अखिलेश यादव ने छूए पैर

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव रविवार 13 मार्च को अचानक कार्यालय पहुंच गए. वहीं, लखनऊ कार्यालय पर पहले से मौजूद अखिलेश यादव  ने नेताजी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान सपा अध्यक्ष को देखते ही मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश बहुत अच्छा लड़े तुम, बहुत-बहुत बधाई. यही नहीं, नेताजी ने यह बात कई बार दोहराई है.

बता दें 10 मार्च को आए विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार मुलायम सिंह यादव सपा कार्यालय लखनऊ पहुंचे हैं. वहीं, नेताजी ने अखिलेश को एक बार फिर नई उर्जा और उत्साह के साथ चुनाव लड़ने के लिए कहा है. यही नहीं, इस दौरान उनके मिलने के लिए कार्यकर्ता काफी उत्‍साहित दिखे और नेताजी ने भी उन्‍हें अपना आशीर्वाद देने में कोई कमी नहीं की है.

करहल और इटावा में सपा के लिए किया प्रचार

यूपी चुनाव 2022 में मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी की कहरल सीटे पर अखिलेश यादव के लिए प्रचार किया था. इसके अलावा वह इटावा में सपा के रोड शो में भी दिखाई दिए थे.इसके अलावा नेताजी जौनपुर की मल्हनी सीट पर भी सपा के उम्मीदवार लकी यादव के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. इस सीट पर सपा को जीत मिली है. लकी यादव ने जेडीयू प्रत्याशी और पूर्व सांसद धनंजय सिंह 17527 मतों से हराया है. सपा प्रत्‍याशी के पिता पारस यादव के मुलायम सिंह यादव के साथ पार्टी की स्थापना के वक्त से ही अच्छे संबंध रहे हैं. यही नहीं, पारस यादव मुलायम और अखिलेश कैबिनेट में भी मंत्री रहे थे. यही वजह है कि सपा प्रत्‍याशी लकी यादव के पक्ष में प्रचार के लिए पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव भी मल्हनी गए थे.

सपा गठबंधन को मिलीं 125 सीटें

यूपी चुनाव में इस बार बीजेपी गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली हैं, जिसमें भाजपा को 255, अपना दल (एस) को 12, और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली हैं. वहीं, सपा गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है. इस दौरान सपा को 111, आरएलडी को 8 और एसबीएसपी को 6 सीट पर कामयाबी मिली है. इसके अलावा कांग्रेस और जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक दल को दो-दो, तो बसपा को एक सीट पर जीत मिली है. यही नहीं, सपा गठबंधन ने आजमगढ़, अंबेडकरनगर, कौशांबी, शामली और गाजीपुर में क्‍लीन स्‍वीप किया है. इस वजह से भाजपा के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी की सिराथू सीट से हार मिली, तो शामली की थाना भवन से योगी कैबिनेट के गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा को हार का सामना करना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button