मुख्तार अंसारी की पत्नी हुई लापता, सरकार ने बढ़ाई इनामी

अतीक अहमद के बाद अब मुख्तार अंसारी की पत्नी पर यूपी पुलिस का निशाना तेज़ हो गया है। राज्य में माफिया राज पर शिकंजा कसते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया। मुख्तार अंसारी वर्तमान में 49 आपराधिक मामलों में जेल में है, जो उसके और सहयोगियों के खिलाफ जमीन हड़पने, हत्या और जबरन वसूली के आरोप में दर्ज किए गए हैं।

मारे गए गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की यूपी पुलिस की सघन तलाश के बीच यह कार्रवाई सामने आई है। माना जाता है कि परवीन अतीक अहमद के माफिया साम्राज्य को तब से संभाल रही थी जब से उसे सलाखों के पीछे डाला गया था। प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के मामले में परवीन को भी प्रमुख साजिशकर्ताओं में शामिल किया गया था।
आयकर विभाग ने गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगियों के खिलाफ व्यापक कार्रवाई के तहत उत्तर प्रदेश और अन्य स्थानों पर 127 करोड़ रुपये मूल्य की करीब दो दर्जन ‘बेनामी’ संपत्तियों की पहचान की है।

खबरों के मुताबिक, अफशा के खिलाफ 2019 में सदर कोतवाली क्षेत्र के कैंटोनमेंट लाइन और उत्तर प्रदेश के बबेड़ी इलाके में कुर्क की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला दर्ज किया गया था, इसके अलावा 2016 में सरकारी धन के गबन का भी मामला दर्ज हो चुका है।

Related Articles

Back to top button