मुकेश सहनी को लगा बड़ा झटका, वीआईपी के तीन विधायक भाजपा में हुए शामिल

मुकेश सहनी सभी तीनों विधाकों ने दिया झटका, बीजेपी में हुए शामिल

लखनऊ: विकासशील इंसान पार्टी(वीआईपी) के तीनों विधायक मिश्रीलाल यादव, राजू सिंह और स्वर्णा सिंह ने वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को बड़ा झटका दिया है. तीनों विधायकों ने पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए. विधायकों के भाजपा के पाले में चले जाने के बाद अब अब मंत्री मुकेश सहनी अकेले पड़ गए हैं. भाजपा को समर्थन देने के बाद ये तीनों विधायक दोनों उपमुख्यमंत्री व तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ विकासशील इंसान पार्टी के तीनों विधायक बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मिलने पहुंचे. उनके साथ सूबे के दोनों उपमुख्यमंत्री भी साथ हैं. तीनों विधायकों और दोनों डिप्टी सीएम के विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात के राजनीतिक गलियारे में कई कयास लगाए जा रहे हैं.

दरअसल इसकी शुरुआत यूपी चुनाव में भाजपा के खिलाफ सहनी के ताल ठोकने के बाद ही हो गई थी. वहीं जो कुछ भी बचा था बोचहां से अपने उम्मीदवार उतार कर पूरे कर दिए जिसके बाद से ही उन्हें भाजपा विधायक उन्हें एनडीए से निकालने की बात कर रहे थे. उन्हें एनडीए से तो अभी नहीं निकाला गया है लेकिन उनके तीन विधायकों ने पाला बदल लिया है. इससे पहले सहनी ने कहा था कि वह सरकार में जरूर शामिल हैं लेकिन एनडीए से उन्हें निकाल दिया गया है.

वीआईपी का भाजपा में विलय कराने पहुंचे एमएलए

तीनों विधायक बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा से मिले व अपने फैसले से अवगत कराया. कहा जा रहा है कि तीनों विधायक विधानसभा में वीआईपी पार्टी का भाजपा में विलय कराने की मांग लेकर स्पीकर के पास पहुंचे हैं.

वीआइपी प्रवक्‍ता ने कहा- 40 विधायकों के साथ लौटेंगे

वीआइपी के प्रवक्‍ता देव ज्‍योति ने कहा कि उनकी पार्टी निषाद आरक्षण की लड़ाई लड़ रही है. यह लड़ाई अमीर व गरीब की है. हमारे तीन विधायकों ने किसके इशारे पर ऐसा किया? उन्‍होंने क्‍यों ऐसा किया? जनता सब जानती है. उन्‍होंने कहा कि हमारे तीन विधायकों को तोड़ा गया है. हम 40 विधायकों के साथ लौटेंगे.

Related Articles

Back to top button