MP में सामान्य वर्ग आयोग बनेगा

CM शिवराज ने कहा- SC, ST आयोग की तर्ज पर यह सामान्य वर्ग के कल्याण का काम करेगा, बिजली खरीदकर संकट दूर करने की कोशिश कर रहे

यात्रा में सीएम के साथ वनमंत्री मंत्री कुंवर विजय शाह, राज्यमंत्री राम खेलावन पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी मौजूद रहे।

मध्यप्रदेश में एससी, एसटी आयोग की तर्ज पर सामान्य वर्ग आयोग बनेगा। यह आयोग सामान्य वर्ग के कल्याण का काम करेगा। गरीबी रेखा का राशन हर वर्ग के आदमी को मिलेगा, चाहे वो सामान्य हो या अन्य। यह बात सतना के शिवराजपुर में मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या इस बार जरूर है। पानी गिरा नहीं तो नर्मदा जी का बांध खाली है, पानी वाली बिजली बनी नहीं। बिजली की कमी आ गई, लेकिन खरीदकर पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि 20-25 गांव के बीच में एक स्कूल ऐसा हाे जाे प्राइवेट स्कूल से बढ़कर हाे। स्कूल में ही सब सुविधा हाे, उसमें बस भी हाे। इस स्कूल की बिल्डिंग 18 कराेड़ में शिवराजपुर में बनाई जाएगी।

शिवराज ने मंच से कहा कि जिले में 7 लाख आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं। इलाज और अच्छे अस्पताल की जरूरत कोरोना काल के समय समझ आई। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में हर महीने की 7 तारीख को राशन बांटा जाएगा। अगर उस दिन पूरा न हो पाए तो दूसरे दिन बंटवाएंगे।

कमलनाथ पर कसा तंज

कमलनाथ पर तंज करते हुए बोले – हम कमलनाथ जैसे पैसों के लिए रोते नहीं हैं। दो बार कोरोना के कारण प्रदेश में कर आना बंद हुआ। सबकुछ बंद रहा, जिससे खजाने की हालत खराब हुई, लेकिन हमने कर्जा लेकर जनता की सेवा की। जनता की सेवा में कोई कमी नही आने देंगे। उन्होंने यहां हाट बाजार बनाए जाने की भी घोषणा की।

शिवराजपुर में सीएम शिवराज ने मंच से ही कई घोषणां कर दी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर करीब 1 बजे सतना पहुंचे हवाई पट्टी पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर वे शिवराजपुर के लिए रवाना हुए। यहां सभा काे संबाेधित करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनदर्शन यात्रा में शामिल हुए। यात्रा के दाैरान वे लोगों की समस्याओं का निदान करते भी जनर आए। उनके साथ रथ में वनमंत्री एवं सतना जिले के प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह, राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, रामपुर बघेलान विधायक सहित सतना सांसद गणेश सिंह मौजूद रहे। यात्रा शिवराजपुर से सिंहपुर करीब 23 किमी की है। सीएम का यह दौरा रैगांव विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर अहम माना जा रहा है। भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी के निधन के बाद यह सीट रिक्त हुई है।

सीएम बोले अभी थोड़ा कड़की में हूं…
मैं मुख्यमंत्री बना ताे प्रधानमंत्री ने लाॅकडाउन घाेषित कर दिया। काेराेना आ गया ताे बाजार बंद, कारखाने बंद, व्यापार बंद ताे सरकार के खजाने पर पैसा आना भी बंद। अब मामा परेशान, पैसा है नहीं, काेराेना का इलाज भी करवाना है। अभी थोड़ी कड़की में हूं, जुगाड़ में लगा हूं, विकास में कमी नहीं आने दी जाएगी। काेराेना में जनता से नहीं मिल पाए थे। अब फिर जनता के बीच जाएंगे।

युवक कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ता हिरासत में
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सतना दौरे का NSUI और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध किया है। युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष राजदीप सिंह मोनू के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी प्रदर्शन की तैयारी में थे। कार्यकर्ता हेलिपैड पर प्रदर्शन के लिए जा रहे थे। पुलिस को इसकी भनक लगी तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

Related Articles

Back to top button