दुनिया भर में 24 लाख से ज्यादा हुए Covid-19 संक्रमित, अमेरिका में सबसे ज्यादा संक्रमित

कोरोनावायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। यह घातक वायरस तेजी से दुनिया भर के देशों में फैल चुका है। इस महामारी ने अब तक 24 लाख से भी ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। जी हां पूरी दुनिया में अब 24 लाख से भी ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित लोग हो चुके हैं। वही कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले संयुक्त राष्ट्र अमेरिका है। अमेरिका में कोरोनावायरस के 7 लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

बता दें कि अमेरिका के बाद स्पेन में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले हैं और फिर इटली। सबसे ज्यादा मौत भी कोरोनावायरस से संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में ही हुई है। अमेरिका में अब तक कोरोनावायरस से 40000 से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वहीं इटली में 23 हजार से ज्यादा मौतें और स्पेन में 20,000 से भी ज्यादा बातें हो चुकी है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह वायरस कितना ज्यादा घातक है।

जितने भी विकसित देश है और जिनकी मेडिकल सुविधाएं बहुत अच्छी हैं वह देश को रोना वायरस के सामने कुछ नहीं कर पा रहे हैं। कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं अगर भारत की बात करें तो यह आंकड़ा 16000 के पार जा चुका है। वही देश में इस घातक वायरस के कारण 500 से भी ज्यादा मौतें हो चुके हैं। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। देश में 3 मई तक लॉक डाउन लगा दिया गया है। इस समय दुनिया भर में जिस तरीके से कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं यह एक चिंता का विषय है बन गया है। हालांकि हर देश इस समय कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी का वैक्सीन बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है।

Related Articles

Back to top button