उत्तर प्रदेश में कोरोना के 2 हजार से अधिक केस आए सामने, जानें लखनऊ का हाल

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 2000 के पार पहुंच गए हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 575 नए मामले सामने आए हैं. यूपी में कुल एक्टिव केस की संख्या 2094 पहुंच गयी है. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 24 घंटे के दौरान 69 नए मामले सामने आए हैं और अब कुल एक्टिव केस 414 हो गए हैं. गौतमबुद्धनगर में 24 घंटे के दौरान 114 नए केस सामने आए हैं और अब कुल एक्टिव केस 396 हो गए हैं. गाजियाबाद (Ghaziabad) में 24 घंटे के दौरान 108 नए केस सामने आए और अब कुल एक्टिव केस 309 हो गए हैं. कल यानी बुधवार के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में 446 नए मामले सामने आए थे.

सीएम योगी कर रहे समीक्षा बैठक

बता दें कि कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर है. सीएम योगी खुद इसे लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं. सीएम ने बुधवार को मॉक ड्रिल की समीक्षा भी की. उन्होंने अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं. स्कूलों, कॉलेज और दफ्तर में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,158 नए मामले सामने आए हैं.

कोरोना नियमों का पालन करने को कहा

अस्पतालों से कहा गया है कि वे कोरोना नियमों का पालन करें. थर्मल स्क्रीनिंग भी करने को कहा गया है. सिनेमा हॉल, मॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य कर दिया गया है. किसी भी तरह का लक्षण दिखाई देनें पर क्वारंटीन रहने और कोविड जांच कराने को कहा गया है. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है. इस बीच प्रदेश सरकार ने कोविड ड्यूटी करने वाले संविदा कर्मचारियों को एक महीने का सेवा विस्तार दिया है.

Related Articles

Back to top button