दिवाली पर रेवाड़ी में पटाखों से ज्यादा गोलियों की गूंज, 5 लोगों की हत्या

रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी (Rewari) में अपराधिक ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. दिवाली के दिन भी रेवाड़ी में तीन बड़ी अपराधिक वारदातों में 5 लोगों की हत्याएं (Murder) कर दी गई. इस दिवाली रेवाड़ी में पटाखों से कम और गोलियों की आवाज से गूंज उठी.

पहला केस : बुधवार देर रात रेवाड़ी के मुख्य बाजार, घंटेश्वर मंदिर मोती चौक पर एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. मृतक अमित सैनी उर्फ़ कालू बल्लूवाड़ा का रहने वाला था. जो शुक्रवार रात को बाजार में आया था. जहाँ उसे दौड़ा दौड़ाकर मारपीट की गई और फिर चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस के मुताबिक़ मृतक का परिवार के लोगों से दुकान का विवाद चल रहा था. जिसके कारण ही इस वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस ने इस मामले में 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो आरोपी फरार है.

दूसरा केस: कोसली बाजार में गुरूवार दोपहर को कार में सवार दो युवकों की बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी. और मौके से फरार हो गए. इस मामले में मरने वाले और आरोपियों में कॉलेज टाइम से ही रंजिश बनी हुई थी. और दोनों पक्षों पर हमला करने के मुकदमे कोसली थाना में पहले से रजिस्टर्ड है. मृतकों के परिजनों का कहना है कि प्रवीण पंघाल गैंग ने पहले ही धमकी दी हुई थी कि दिवाली तक वो इशु और बादशाह को मार देंगे. और दिवाली के दिन उन्होंने ऐसा कर भी दिया .

बता दें कि गांव भाकली निवासी यशदेव उर्फ ईशु और अक्षय उर्फ बादशाह बृहस्पतिवार की दोपहर को कोसली के बस स्टैंड के पास कार में बैठे हुए थे. इसी दौरान पैदल आए तीन बदमाशों ने कार में बैठे ईशु और अक्षय पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. घायल होने के बावजूद दोनों युवकों ने कार से निकलकर भागने का प्रयास किया, लेकिन बदमाशों ने पीछा करते हुए फिर से उन्हें गोली मार दी. और फिर मोके से फरार हो गए. भाकली निवासी यशदेव और अक्षय पर 25 अगस्त को भी रंजिश के चलते बदमाशों ने गोलियां चलाई थी. उस समय गोली यशदेव को छूते हुए निकल गई थी और बदमाश मौके से फरार हो गए थे. कोसली पुलिस ने सात बदमाशों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी, जिसमें चार आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि उनमें से तीन आरोपित फरार चल रहे है. फरार आरोपियों पर ही दोनों की हत्या करने का संदेह है.

तीसरा केस : रेवाड़ी में एक रिटायर्ड फौजी ने अपनी लाइसेंसी रिवोल्वर से अपने भाई की पत्नी और दो भतीजों पर फायरिंग कर दी, जिसमें माँ– बेटे की मौत हो गई. जबकि घायल भतीजे को गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि रेवाड़ी के गाँव हांसावास में दिवाली की शाम को रिटायर्ड फौजी बिक्रम ने अपने भाई की पत्नी संतोष और उसके बेटे शिवम व् दुसरे भाई के बेटे अनुज को गोलियां मार दी. इस वारदात में 45 वर्षीय संतोष और 16 वर्षीय शिवम की मौके पर मौत हो गई, जबकि 11 वर्षीय अनुज घायल है, जिसका गुरुग्राम के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक दिवाली की शाम को आरोपी बिक्रम नशे में धुत्त था और परिवार के बाकी लोग दिवाली के त्यौहार को लेकर घर में पूजा की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान घरेलू कहासुनी के चलते बिक्रम ने फायरिंग कर दी. बिक्रम ने चार फायर किये, जिसमें एक हवाई फायर किया और तीन फायर भाई की पत्नी और बेटों पर किया. बताया जा रहा है कि मृतका संतोष के पति की पांच साल पहले मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है की घेरलू कलह के चलते ही उसने नशे में आत्महत्या कर ली थी. आरोप है कि बिक्रम पहले भी अपनी लाइसेंसी रिवोल्वर से लोगों को डराता और धमका रहा है और पटौदी थाने में उसपर पहले से के केस दर्ज भी है. वहीँ पुलिस का कहना है कि मामले की जाँच की जा रही है. जिसके बाद आगे कुछ बता पायेंगे.

Related Articles

Back to top button