मानसून सत्र: राज्यसभा अध्यक्ष के खिलाफ अगले हफ्ते अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है विपक्ष

नई दिल्ली. संसद का मानसून सत्र शुरू हुए दो हफ्ते गुजर चुके हैं, लेकिन पेगासस मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के चलते संसद ठीक तरह से काम नहीं कर पाई है. अब सूत्रों की मानें, तो विपक्ष के नेता अगले हफ्ते राज्यसभा के अध्यक्ष वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं. सदन में विपक्ष लगातार पेगासस और कृषि कानूनों पर बड़ी बहस की मांग कर रहा है. वहीं, सरकार का कहना है कि वे जनता से सीधे तौर पर जुड़े किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है.

सूत्रों ने जानकारी दी है कि अविश्वास प्रस्ताव लाने की शुरुआत तृणमूल कांग्रेस, डीएमके, कांग्रेस की तरफ से की जाएगी, जिसमें अन्य दल भी शामिल होंगे. विपक्ष ने दावा किया है कि उन्होंने पेगासस, वैक्सीन और अन्य कई मुद्दों पर सरकार के बयान के लिए नोटिस दिया है, लेकिन केंद्र ने ‘इसपर ध्यान नहीं दिया.’ संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो गया था.

सत्र जल्दी खत्म करने की तैयारी में सरकार!

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेगासस मुद्दे पर जारी विपक्ष के हंगामे के बीच सरकार मानसून सत्र को जल्दी खत्म कर सकती है. बीते शुक्रवार को भी लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस, डीएमके, वाम दलों, बहुजन समाज पार्टी, शिरोमणी अकाली दल और टीएमसी के सांसदों ने सदन में काफी हंगामा किया था. सदन पहली बार सुबह 11:35 से लेकर दोपहर तक स्थगित किया गया. इसके बाद 12:15 बजे पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button