मोदी यूपी के चुनाव से 6 महीने पहले करेंगे यह काम !!

उत्तर प्रदेश की राजनीति की जमीन में अब हलचल तेज हो गई है, यह जो भूकंप है उत्तर प्रदेश में राजनीति की जमीन में चुनाव का है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब उत्तर प्रदेश में लगभग हर महीने दौरा करेंगे।

सूत्र बताते हैं कि प्रधानमंत्री महीने में कम से कम 7 बार उत्तर प्रदेश का दौरा कर सकते हैं जो कि अपने आप में बड़ी बात है फिलहाल जुलाई महीने में प्रधानमंत्री का बनारस का दौरा हो चुका है जहां से प्रधानमंत्री ने 2022 के विधानसभा चुनाव का आगाज कर दिया है।

बीजेपी संगठन के सूत्रों की माने तो मोदी उत्तर प्रदेश को किसी भी कीमत पर अपने हाथ से निकलने नहीं देना चाहते हैं क्योंकि बंगाल चुनाव की हार के बाद अगर उत्तर प्रदेश का चुनाव बीजेपी हार जाती है तो एक तरीके से बीजेपी का सूरज अस्त की तरफ चल पड़ेगा शायद यही कारण है जिसकी वजह से चुनाव में अभी 6 महीने का वक्त है और प्रधानमंत्री से लेकर केंद्र के तमाम बड़े मंत्री दिल्ली का कामकाज छोड़कर उत्तर प्रदेश पर निगाहें टिकाए हुए है।

नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर और गोरखपुर का दौरा है यह दौरा 30 जुलाई को बताया जा रहा था फिलहाल इस दौरे को स्थगित कर दिया गया है सदन की कार्रवाई की वजह से इस दौरे को स्थगित किया गया है ऐसा सूत्रों का कहना है।

वहीं अगस्त महीने में बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के कामकाज को थोड़ा सा रोककर उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं वही दोनों की संख्या की बात करें तो 7 बताई जा रही है जो ज्यादा से ज्यादा हो सकती है अब देखना यह होगा कि प्रधानमंत्री के उत्तर प्रदेश के इस दौरे से उत्तर प्रदेश की राजनीति की जमीन में आई हलचल कितना समीकरण बदल पाएगी

अमित यादव की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button