शनिवार को सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल, शुरू होने जा रहा है संसद का शीतकालीन सत्र

सोमवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार ने रविवार को सभी दलों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। वहीँ दूसरी तरफ राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने भी रविवार को राज्य सभा के नेताओं की मीटिंग बुलाई है। इसमें वह सदन को सुचारू रूप से चलाने की अपील करेंगे। इसके साथ ही

रविवार को बीजेपी की संसदीय एजुकेटिव की मीटिंग की जाएगी। एनडीए की ये बैठक सहयोगी दलों में बेहतर को-आर्डिनेशन को लेकर बुलाई गई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी बात रखेंगे और सभी दलों के नेताओं से अपील करेंगे कि उस सदन के कामकाज को सुचारू रूप से चलाने में सभी सहयोग दें। जो भी जनता से जुड़े मुद्दे हैं उन पर वह चर्चा करने को तैयार हैं। हालाँकि इस बैठक में शिवसेना शामिल नहीं होगी। नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रहे शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कुछ दिनों पहले इस्तीफा दे दिया है।

विपक्ष का है सरकार को घेरने का मन

गौरतलब है कि सरकार की इस बैठक से पहले ही विपक्ष ने अपना इरादा साफ़ कर दिया था। विपक्ष ने शनिवार को साफ कहा कि वह मंदी, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे के अलावा जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने और वहां की स्थिति के बारे में भी सरकार से सवाल करेगा। कांग्रेस गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के मुद्दे को लेकर भी विपक्ष सरकार को घेरेगा।

Related Articles

Back to top button