Modi Cabinet: विश्वकर्मा योजना को दी मंजूरी

Modi Government: केंद्रीय कैबिनेट ने PM e-bus सेवा को मंजूरी दी है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए देश भर में लगभग 10,000 नई इलेक्ट्रिक बसें बनाई जाएंगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "57,613 करोड़ रुपये की लागत में से 20,000 करोड़ रुपये केंद्र सरकार से मुहैया किए जाएंगे।"

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल की बैठक में पारंपरिक कौशल वाले लोगों का समर्थन करने के लिए ‘पीएम विश्वकर्मा’ योजना को मंजूरी दी, जिसके कार्यान्वयन से 30 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत 1 लाख रुपये तक का लोन उदार शर्तों पर दिया जाएगा। इस योजना के कार्यान्वयन से देश भर में लगभग ३० लाख विश्वकर्मा परिवारों को लाभ मिलेगा। दस वर्षों के लिए बस संचालन योजना का समर्थन करेगा।केंद्रीय कैबिनेट ने भी विश्वकर्मा योजना को मंजूरी दी है। दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि बुधवार को डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के विस्तार को भी मंजूरी दी गई है।

विश्वकर्मा योजना के कार्यान्वयन से 30 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल की बैठक में पारंपरिक कौशल वाले लोगों का समर्थन करने के लिए ‘पीएम विश्वकर्मा’ योजना को मंजूरी दी। 1 लाख रुपये तक का लोन इस योजना के तहत उदार शर्तों पर दिया जाएगा। देश भर में करीब ३० लाख विश्वकर्मा परिवारों को इस योजना के कार्यान्वयन से लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button