योगी को गोरखपुर शहर से प्रत्याशी बनाने पर MLA राधामोहन दास कही ये बात

राधा मोहन दास अग्रवाल योगी आदित्यनाथ के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव-सूत्रों

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर की शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसका ऐलान होने के बाद से ही सियासी हलचल शुरु हो गया है।  ऐसे में वर्तमान विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Aggarwal) का टिकट कट गया है। हालांकि शनिवार को सीएम योगी की गोरखपुर से उम्‍मीदवारी का स्‍वागत करते हुए राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा, ‘हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं। पार्टी के निर्णय का स्वागत करते हैं। फिलहाल अग्रवाल मीडिया और सोशल मीडिया से दूर हैं। वहीं, टिकट कटने के एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि अगर उनकी जगह किसी और को टिकट मिलता है तो उन्हें चिंता नहीं है। सूत्रों की माने तो राधा मोहन दास अग्रवाल  गोरखपुर से चुनाव लड़ सकते हैै।

इस सीट से राधामोहन 3 बार रह चुके हैं विधायक

बता दें, इस सीट पर अभी तक राधा मोहनदास अग्रवाल 3 बार से विधायकरहे हैं।  अब सीएम योगी इस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं, यानी मोहनदास अग्रवाल का टिकट यहां से कट गया है. वहीं, अभी यह नहीं पता चला है कि उन्हें किस सीट से टिकट दिया जाएगा. 2012 और 2017 में भी बीजेपी ने डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल को लड़ाया और उन्होंने जीत हासिल की।

33 सालों से एस सा पर भाजपा का कब्जा 

दरअसल पिछले 33 सा से गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर भाजपा का कब्‍जा है। इन 33 सालों में कुल 8 चुनाव हुए जिनमें से 7 बार बीजेपी और एक बार हिन्‍दू महासभा (योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन से) के उम्‍मीदवार ने जीत हासिल की। वर्ष 2002 में इस सीट से डा.राधा मोहन दास अग्रवाल हिन्‍दू महासभा के बैनर तले जीते लेकिन जीतने के बाद ही वह बीजेपी में शामिल हो गए। और वह तब से ही लगातार इस सीट से जीतते आ रहे हैं।

प्रोफेसर की नौकरी छोड़ राजनिति में रखा कदम

पेशे से डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) से एमबीबीएस एमडी की पढ़ाई की। उसके बाद 5 साल बीएचयू में प्रोफेसर भी रहे। उसके बाद राधा मोहन दास नौकरी छोड़कर गोरखपुर आ गए और पहली बार के प्रयास में ही सन 2002 में विधायक बने।

Related Articles

Back to top button